Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ओडिशाओडिशा में दिवाली पर पुरी मंदिर के आसपास धारा 144 लागू, दर्शन की पर रोक

ओडिशा में दिवाली पर पुरी मंदिर के आसपास धारा 144 लागू, दर्शन की पर रोक

भाषा,भुवनेश्वरAshutosh Ray
Thu, 04 Nov 2021 08:39 PM
ओडिशा में दिवाली पर पुरी मंदिर के आसपास धारा 144 लागू, दर्शन की पर रोक

इस खबर को सुनें

ओडिशा में पुरी जिला प्रशासन ने गुरुवार को दिवाली के अवसर पर भीड़ एकत्र होने से रोकने के लिए श्री जगन्नाथ मंदिर के आसपास धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की और 12वीं सदी का यह मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहा। पुरी के उप जिलाधिकारी भबातरन साहू ने कहा कि निषेधाज्ञा आदेश गुरुवार सुबह से लेकर देर रात तक के लिए लागू किए गए।

जिला प्रशासन ने महामारी के मद्देनजर मंदिर के पास पाया श्रद्धा अनुष्ठान पर रोक लगा दी। इस बीच, कटक जिले के धबलेश्वर मंदिर में भी इसी तरह के प्रतिबंध लागू रहे। गुरुवार तड़के चार बजे से रात 10 बजे तक श्रद्धालुओं को मंदिर में दर्शन की अनुमति नहीं दी गई। एक अधिकारी ने बताया कि कटक जिला प्रशासन ने मशहूर शिव मंदिर के पास निषेधाज्ञा आदेश लागू किया।

वहीं, भुवनेश्वर नगर निगम ने श्रद्धालुओं को लिंगराज मंदिर में अनुष्ठान की इजाजत नहीं दी। भुवनेश्वर और राज्य के अन्य हिस्से रोशनी से जगमगाते नजर आए। लोगों ने दीये, मोमबत्तियों और बिजली के बल्ब से अपने घरों को सजाया। महामारी के मद्देनजर भीड़ एकत्र होने से बचाव के लिए भुवनेश्वर और कटक नगर निगम ने अगले सप्ताह होने वाले छठ पूजा उत्सव सार्वजनिक स्थानों पर मनाए जाने पर रोक लगा दी हैं।

epaper

संबंधित खबरें