Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ओडिशाओडिशा में बीजेपी-कांग्रेस का प्रदर्शन, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री को बनाया बंधक; पुलिस ने छुड़ाया

ओडिशा में बीजेपी-कांग्रेस का प्रदर्शन, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री को बनाया बंधक; पुलिस ने छुड़ाया

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीNishant Nandan
Wed, 03 Nov 2021 07:29 PM
ओडिशा में बीजेपी-कांग्रेस का प्रदर्शन, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री को बनाया बंधक; पुलिस ने छुड़ाया

इस खबर को सुनें

ओडिशा में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री का घेराव किया। इस घेराव के दौरान दोनों विपक्षी पार्टियों ने बीजेडी सरकार की मंत्री तुकुनी साहू को कई घंटों तक उनके सरकारी आवास पर बंधक बना लिया। दरअसल राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की यात्रा के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं पर भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताों के साथ मारपीट करने का आरोप लगा था। इसके विरोध में बुधवार को दोनों पार्टियों ने 12 घंटे तक बंद का ऐलान किया था। इसी दौरान कुचिंडा टाउनशिप में राज्य की मंत्री को उनके सरकारी आवास पर बंधक बनाया गया। 

तुकुनी साहू बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना के तहत हेल्थ स्मार्ट कार्ड बांटने के लिए कुचिंडा में मौजूद थीं। बताया जा रहा है कि जब तुकुनी साहू बंगले में सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक कर रही थीं तब ही विपक्षी कार्यकर्ता वहां पहुंचे। प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं ने यहां पहुंचने के बाद जबरन यहां दरवाजा बंद कर दिया। 

प्रदर्शन के दौरान विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यहां राज्य सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए। मंगलवार को बीजेडी कार्यकर्ताओं पर कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताोओं पर उस वक्त हमले का आरोप लगा था जब वो राज्य के गृहराज्य मंत्री डी एस मिश्रा को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता डी एस मिश्रा पर महिला शिक्षिका के अपहरण और उनकी हत्या के मामले में उनकी भूमिका होने का आरोप लगा रहे थे।

घेराव के दौरान जब तुकुनी साहू को काफी देर तक बंधक बना कर रखा गया तब प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाने के लिए पुलिस भेजना पड़ा। वहां पहुंचने के बाद पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हटाया। इस दौरान बीजेपी के नेता रवि नाइक को भी पुलिस ने हिरासत में लिया। 

बता दें कि कुचिंदा यूथ कांग्रेस यूनिट के अध्यक्ष जयंत किशन की कुछ लोगों ने काफी पिटाई कर दी थी। इस हमले के बाद घायल जयंत किशन का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसी पिटाई के विरोध में बीजेपी और कांग्रेस ने 12 घंटे का बंद बुलाया था। 

epaper

संबंधित खबरें