DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ओडिशा  ›  ओडिशा में नवीन पटनायक ने पत्रकारों को घोषित किया कोविड वॉरियर्स, मिलेगा 2 लाख का स्वास्थ्य बीमा कवर

ओडिशाओडिशा में नवीन पटनायक ने पत्रकारों को घोषित किया कोविड वॉरियर्स, मिलेगा 2 लाख का स्वास्थ्य बीमा कवर

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nootan Vaindel
Sun, 02 May 2021 01:30 PM
ओडिशा में नवीन पटनायक ने पत्रकारों को घोषित किया कोविड वॉरियर्स, मिलेगा 2 लाख का स्वास्थ्य बीमा कवर

पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है. भारत की स्वास्थ्य व्यावस्था वायरस के आगे घुटने टेकती हुई नजर आ रही है। कोरोना वायरस जो तबाही मचा रहा है। उसमें कई लोगों हर रोज मर रह हैं. इन लोगों में शामिल हैं वो लोग भी जो अपने काम के चलते संक्रमित हो रहे हैं और वायरस की बलि चढ़ रहे हैं। इनमें शामिल हैं डॉक्टर, सुरक्षाकर्मी आदि। जिन्हें हम कोरोना वॉरियर्स कहते हैं। आज ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पत्रकारों को भी कोवड वॉरियर्स में शामिल करने की घोषणा कर दी है। इसके अलावा कामकाजी पत्रकारों को 2 लाख रुपये का बीमा कवर देने की बात भी कही गई है।

 

ओडिशा के मुख्यमंत्री दफ्तर की तरफ से कहा गया है, "ओडिशा के सीएम ने राज्य के कामकाजी पत्रकारों को फ्रंटलाइन कोविद वारियर्स घोषित किया। उन्होंने कहा कि काम करने वाले पत्रकार सहज समाचार फ़ीड प्रदान करके, COVID से संबंधित मुद्दों पर लोगों को जागरूक करने और COVID के खिलाफ युद्ध के लिए महान समर्थन कर रहे हैं।"

सीएमओ ने कहा, "इस फैसले से राज्य के 6944 कामकाजी पत्रकारों को फायदा होगा। यहाँ यह उल्लेख किया जा सकता है कि राज्य के 6944 कार्यशील पत्रकारों को गोपबंधु संभादिका स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत कवर किया गया है। उन्हें 2 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर मिल रहा है।"

 

संबंधित खबरें