फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News ओडिशापुरी में बड़ा हादसा, पटाखा विस्फोट से 15 श्रद्धालु झुलसे; कई की हालत गंभीर

पुरी में बड़ा हादसा, पटाखा विस्फोट से 15 श्रद्धालु झुलसे; कई की हालत गंभीर

पुरी में 'चंदन यात्रा' के दौरान पटाखा विस्फोट में कम से कम 15 श्रद्धालु झुलस गए। सभी घायल व्यक्तियों को पुरी जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुरी में बड़ा हादसा, पटाखा विस्फोट से 15 श्रद्धालु झुलसे; कई की हालत गंभीर
Himanshu Tiwariदेबब्रत मोहंती, हिन्दुस्तान टाइम्स,भुवनेश्वरThu, 30 May 2024 12:19 AM
ऐप पर पढ़ें

ओडिशा के पुरी में 'चंदन यात्रा' के दौरान पटाखा विस्फोट में कम से कम 15 श्रद्धालु झुलस गए। सभी घायल व्यक्तियों को पुरी जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बुधवार शाम को चंदन यात्रा के दौरान भगवान जगन्नाथ और उनके भाई-बहनों के 'छापा खेला' के दौरान पुरी शहर में आतिशबाजी के प्रदर्शन के लिए रखे गए पटाखों में विस्फोट हो गया, जिससे लगभग दो दर्जन भक्त झुलस गए। उनमें से कम से कम 15 लोग 80 प्रतिशत से अधिक जल गए हैं और उन्हें गंभीर हालत में कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ट्रांसफर कर दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार शाम चंदन यात्रा के दौरान चपा खेला उत्सव मनाने के लिए नरेंद्र तालाब के पास भारी मात्रा में पटाखे रखे गए थे। पुरी के एसपी पिनाक मिश्रा ने कहा, "कुछ युवा एक के बाद एक पटाखे फोड़ रहे थे, तभी अचानक विस्फोट हो गया। विस्फोट में पास खड़े कुछ बच्चों सहित कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए।"

श्रद्धालु पवित्र तालाब के पास उत्सव देखने के लिए एकत्र हुए थे।  अधिकारियों ने कहा कि युवा अधिकारियों से कोई आवश्यक अनुमति प्राप्त किए बिना पटाखे फोड़ रहे थे। एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि पटाखे फोड़ने के लिए कोई अग्नि सुरक्षा उपाय नहीं किया गया था। 

सभी घायलों को पुरी जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया, जिनमें से 15 घायल लोगों को बाद में कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया। पुरी एसपी ने कहा, "हमारी पहली प्राथमिकता मरीजों को अस्पताल ले जाना है। मरीजों को ट्रांसफर किया जा रहा है और इलाज के लिए एससीबी की बर्न यूनिट से संपर्क किया गया है।"