Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ओडिशाओडिशा: कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप माझी बीजद में शामिल होंगे

ओडिशा: कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप माझी बीजद में शामिल होंगे

भाषा,नबरंगपुरAshutosh Ray
Mon, 25 Oct 2021 12:26 AM
ओडिशा: कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप माझी बीजद में शामिल होंगे

इस खबर को सुनें

ओडिशा में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। ओडिशा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद प्रदीप माझी ने रविवार को घोषणा की कि वह अपने समर्थकों के साथ बीजू जनता दल (BJD) में शामिल होंगे। माझी ने हाल ही में पार्टी से इस्तीफा दिया था। उन्होंने कहा कि इस सबसे पुरानी पार्टी की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर लोगों के वास्ते काम करने की 'कोई गुंजाइश' नहीं बची।

हैउन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, 'अपने समर्थकों के साथ मैं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अगुवाई वाले बीजद में शामिल हो जाऊंगा। उनके पास कोरापुट क्षेत्र के सर्वांगीण विकास की दृष्टि है।' इसी महीने 22 अक्टूबर को कांग्रेस छोड़ने से पहले तक पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष रहे इस आदिवासी नेता ने यह भी कहा कि कांग्रेस का जनाधार 'काफी घट गया' है और वह निकट भविष्य में राज्य की सत्ता में नहीं आ पायेगी।

नबरंगपुर के पूर्व सांसद ने कहा कि उन्होंने बीजद में जाने का फैसला इसलिए किया, क्योंकि वह दक्षिण ओडिशा के पिछड़े जिलों के लोगों के लिए और काम करना चाहते हैं। सूत्रों ने बताया कि 28 अक्टूबर को उनके सत्तारूढ़ दल बीजद का दामन थामने की संभावना है। माझी ने बीते शुक्रवार को कांग्रेस छोड़ी थी। वह 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव बतौर कांग्रेस प्रत्याशी हार गए थे।

माझी हाल के दिनों में कांग्रेस छोड़ने वाले तीसरे नेता हैं। लक्ष्मीपुर से पार्टी के पूर्व विधायक कैलाश कुलेसिका और कोटपाड से पूर्व विधायक चंद्रशेखर माझी ने हाल ही में बीजद का दामन थामा था। उनके पिता भगवान माझी बीजू पटनायक के समर्थक थे और तत्कालीन जनता दल से राज्यसभा के सदस्य बने थे। उनके दादा नीलाम्बर माझी भी स्वतंत्र पार्टी के सदस्य थे।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें