DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ओडिशा  ›  ओडिशा की जेल में कोरोना विस्फोट, 70 कैदी और 5 कर्मचारी कोविड पॉजिटिव
ओडिशा

ओडिशा की जेल में कोरोना विस्फोट, 70 कैदी और 5 कर्मचारी कोविड पॉजिटिव

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nootan Vaindel
Tue, 08 Jun 2021 07:51 AM
ओडिशा की जेल में कोरोना विस्फोट, 70 कैदी और 5 कर्मचारी कोविड पॉजिटिव

ओडिशा की जेल में रह रहे 113 कैदियों में 70 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ओडिशा के गुनुपुर जेल के 5 कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। जेल अधीक्षक कामाक्ष्य प्रसाद पाटी ने यह जानकारी दी है। जेल अधीक्षक ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव कैदियों को दूसरे कैदियों से अलग कर दिया गया है और जेल परिसर को भी सैनेटाइज कर दिया गया है।

 जेल अधीक्षक कामाक्ष्य प्रसाद पाटी ने सोमवार को कहा, "गुनुपुर उप-जेल में 70 कैदियों समेत 5 कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी कैदियों को अलग-थलग रखा गया है।"

राज्य कारागार मुख्यालय द्वारा हाल ही में जारी आंकड़ों के अनुसार, मई 2021 के महीने में राज्य में 816 कैदी कोविड -19 पॉजिटिव पाए गए थे. 26 मई तक, 658 कैदियों को निचली अदालतों की अनुमति से भीड़भाड़ वाली जेलों से स्थानांतरित किया जा चुका है, जैसा कि आंकड़ों से पता चलता है।

दूसरी ओर, जेलों में वर्तमान कोविड -19 स्थिति और संक्रमण से निपटने की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए, जेल महानिदेशक और सुधार सेवा निदेशालय (डीसीएस), कई उपाय करने का निर्णय लिया है।

इस बीच, पिछले 24 घंटों में ओडिशा में 6,118 नए कोरोना मामले, 7,358 रिकवरी मामले सामने आए  हैं। वहीं दूसरी ओर 41 लोगों की कोरोना से मौत हो गई सोमवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी साझा की।

संबंधित खबरें