फोटो गैलरी

Hindi Newsसाइबर ठग के जाल में नहीं फंसा व्यापारी, पुलिस को दी इत्तिला

साइबर ठग के जाल में नहीं फंसा व्यापारी, पुलिस को दी इत्तिला

मेन बाजार विकासनगर निवासी एक व्यापारी साइबर ठग के जाल में नहीं फंस पाया। व्यापारी ने अपने एटीएम कार्ड का पिन नंबर ठग को नहीं बताया। लेकिन व्यापारी ने तत्काल फोन करने वाले साइबर ठग का विकासनगर चौकी...

साइबर ठग के जाल में नहीं फंसा व्यापारी, पुलिस को दी इत्तिला
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 Mar 2017 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मेन बाजार विकासनगर निवासी एक व्यापारी साइबर ठग के जाल में नहीं फंस पाया। व्यापारी ने अपने एटीएम कार्ड का पिन नंबर ठग को नहीं बताया। लेकिन व्यापारी ने तत्काल फोन करने वाले साइबर ठग का विकासनगर चौकी में नाम व नंबर देकर तहरीर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले को साइबर सेल में स्थानांतरित किया जायेगा।

मेन बाजार विकासनगर के व्यापारी कमल अग्रवाल को साइबर ठग का फोन आया। फोन करने वाले ने अपने को बैंक का मैनेजर बताते हुए कहा कि आपका खाता व एटीएम बंद किया जा रहा है। यदि आप अपना पिन नंबर बतायेंगे तो आपके खाते को बंद नहीं होने दिया जायेगा। कमल अग्रवाल ने पिन नंबर देने से इंकार कर दिया। यही नहीं कमल अग्रवाल ने फोन करने वाले ठग को जमकर फटकार लगाई। इससे कमल अग्रवाल की इस जागरूकता के चलते उसके खाते में जमा रुपये बच गये। कमल अग्रवाल ने इस सबंध में विकासनगर चौकी पुलिस को तहरीर देकर आरोपी साइबर ठग के खिलाफ तहरीर दी है। चौकी प्रभारी सुनील पंवार का कहना है कि मामले को साइबर सेल को स्थानांतरित किया जायेगा। साइबर ठगों के हाल के दिनों में कई लोगों को इस तरह के फोन आये। इसके चलते कई लोगों ने अपने एटीएम के पिन नंबर बता दिए। इसके चलते उनके खातों में जमा हजारों की धनराशि को साइबर ठगों ने उड़ा दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें