फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi Newsनेल्सन मंडेला के निधन पर संयुक्त राष्ट्र ने शोक जताया

नेल्सन मंडेला के निधन पर संयुक्त राष्ट्र ने शोक जताया

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून और सुरक्षा परिषद ने नेल्सन मंडेला के निधन पर शोक जताया और कहा कि एक मानव प्रेरणा थे, जिन्होंने नस्लभेद उत्पीड़न के खिलाफ जिंदगी भर जंग...

नेल्सन मंडेला के निधन पर संयुक्त राष्ट्र ने शोक जताया
एजेंसीFri, 06 Dec 2013 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून और सुरक्षा परिषद ने नेल्सन मंडेला के निधन पर शोक जताया और कहा कि एक मानव प्रेरणा थे, जिन्होंने नस्लभेद उत्पीड़न के खिलाफ जिंदगी भर जंग की।
     
बान ने अपने शोक संदेश में कहा, नेल्सन मंडेला विश्व मंच पर एक अनूठी हस्ती थे - शांति गरिमा और आसमान छूती उपलब्धियों के व्यक्ति, न्याय के लिए विशाल और विनम्र मानव प्रेरणा। मैं उनके गुजरने से बेहद दुखी हूं। उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मैं दक्षिण अफ्रीका के अवाम और खासकर नेल्सन मंडेला के परिवार और उनके प्रियजन को गहरी संवेदना प्रकट करता हूं।
     
बान ने कहा कि मंडेला ने अपनी जिंदगी अपने लोगों और मानवता की सेवा में लगा दी और उन्होंने ऐसा अपनी महान निजी कुर्बानी के बल पर किया। उधर, एक प्रेस वक्तव्य में 15 देशों की सुरक्षा परिषद ने मंडेला को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि वह प्रेरित करने वाले एक नेता थे जिन्होंने दुनिया भर में लाखो-लाख लोगों की जिंदगी बदल दी।