फोटो गैलरी

Hindi Newsमिस्रः मुस्लिम ब्रदरहुड ने किया विरोध प्रदर्शन का आह्वान

मिस्रः मुस्लिम ब्रदरहुड ने किया विरोध प्रदर्शन का आह्वान

मिस्र के संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड ने कार्रवाई के विरोध में एक सप्ताह के विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है जो शनिवार से शुरू हो गया है। कल मुस्लिम ब्रदरहुड के समर्थकों और सेना की झड़पों में करीब 100 लोग...

मिस्रः मुस्लिम ब्रदरहुड ने किया विरोध प्रदर्शन का आह्वान
एजेंसीSat, 17 Aug 2013 01:31 PM
ऐप पर पढ़ें

मिस्र के संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड ने कार्रवाई के विरोध में एक सप्ताह के विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है जो शनिवार से शुरू हो गया है। कल मुस्लिम ब्रदरहुड के समर्थकों और सेना की झड़पों में करीब 100 लोग मारे गये थे।

ब्रदरहुड के समर्थकों का आरोप है कि सेना मिस्र को अराजकता की ओर ढकेल रही है। बुधवार की हिंसा की परवाह न कर, जिसमें 700 लारेग मारे गये थे, मुर्सी समर्थकों ने कल देशव्यापी प्रदर्शन किया, जिसके दौरान हुई हिंसात्मक झड़पों में अकेले राजधानी काहिरा में 50 लोग मारे गये और 20 अन्य स्थानों पर मारे गये, जिनमें अलेकजेंन्द्ररिया भी शामिल है।

कल दोपहर बाद काहिरा में अधिकांश समय गोलीबारी चलती रही। उधर, सेना द्वारा बनायी गयी अंतरिम सरकार ने विरोध प्रदर्शन के आगे झुकने से इंकार कर दिया है। इस बीच कई पश्चिमी देशों ने मिस्र में हुई हिंसा की निन्दा की है, लेकिन सउदी अरब ने अंतरिम सरकार का समर्थन किया है और मुस्लिम ब्रदरहुड पर मिस्र को अस्थिर करने का आरोप लगाया है।

मिस्र की अंतरिम सरकार ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया है कि मुस्लिम ब्रदरहुड आतंकवाद की अपनी योजना को क्रियान्वित कर रहा है। कल भी घटना के बाद काहिरा की सड़कों पर सन्नाटा है, लेकिन कर्फ्यू लगा हुआ है और सेना उसे सख्ती के साथ लागू कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें