फोटो गैलरी

Hindi Newsबीएचयू में खून की जांच की उसी दिन मिलेगी रिपोर्ट

बीएचयू में खून की जांच की उसी दिन मिलेगी रिपोर्ट

बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में अब खून की जांच के बाद रिपोर्ट के लिए अगले दिन तक इंतजार नहीं करना होगा। अस्पताल प्रशासन की ओर से मरीजों को राहत देते हुए अब जिस दिन खून की जांच होगी उसी दिन शाम पांच...

बीएचयू में खून की जांच की उसी दिन मिलेगी रिपोर्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Sep 2016 01:28 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में अब खून की जांच के बाद रिपोर्ट के लिए अगले दिन तक इंतजार नहीं करना होगा। अस्पताल प्रशासन की ओर से मरीजों को राहत देते हुए अब जिस दिन खून की जांच होगी उसी दिन शाम पांच बजे रिपोर्ट भी मिल जाएगी। इससे दूर-दराज से आने वाले मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी।

अस्पताल में प्रतिदिन काफी संख्या में दूर-दराज के लोग ईलाज के लिए आते हैं। उनकी खून की जांच करने के बाद इसकी रिपोर्ट अगले दिन दी जाती थी। इसकी वजह से मरीजों और परिजनों को एक दिन रुकना पड़ता था। अस्पताल प्रशासन ने नई व्यवस्था में सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक लिए गए जांच के सैंपल की रिपोर्ट उसी दिन देना शुरू कर दिया है।

अस्पताल के मेडिकल सुपरीटेंडेंट डॉ. ओपी उपाध्याय ने बताया कि सेंटर ऑफ क्लीनिकल इनवेस्टिगेसंस (सीसीआई) में एकत्र किए गए खून की रिपोर्ट उसी दिन शाम पांच से सात बजे के बीच दे दी जाएगी। मरीज चाहेंगे तो उसी दिन इसे डॉक्टर को दिखा सकेंगे। उन्होंने बताया कि हमने हर एक घंटे के बाद एकत्र सैंपल को जांच के लिए भेजना शुरू कर दिया है। इससे इनकी रिपोर्ट समय से बन जाएगी। उन्होंने बताया कि इससे पहले इमरजेंसी में होने वाली हर जांच और अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट आधे से एक घंटे में मिल जाती है। इससे मरीजों को काफी सहूलियत होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें