फोटो गैलरी

Hindi Newsरिलायंस के खिलाफ मुकदमा करने की तैयारी

रिलायंस के खिलाफ मुकदमा करने की तैयारी

शहर में मोबाइल नेटवर्क के लिए भूमिगत तार बिछा रही रिलायंस कम्पनी के खिलाफ नगर निगम ने सख्ती अपनाते हुए मुकदमा कायम कराने का फैसला किया है। नगर आयुक्त ने इसके लिए बुधवार को अधिकारियों को निर्देश भी दे...

रिलायंस के खिलाफ मुकदमा करने की तैयारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 23 Nov 2016 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में मोबाइल नेटवर्क के लिए भूमिगत तार बिछा रही रिलायंस कम्पनी के खिलाफ नगर निगम ने सख्ती अपनाते हुए मुकदमा कायम कराने का फैसला किया है। नगर आयुक्त ने इसके लिए बुधवार को अधिकारियों को निर्देश भी दे दिया। दरअसल रिलायंस को भूमिगत तार बिछाने की अनुमति इस शर्त पर दी गयी थी कि वह शहर के चार पार्कों का सुंदरीकरण करेगा। सुंदरीकरण का काम आधा-अधूरा छोड़ देने के बाद अब निगम सख्ती करने जा रहा है।

नगर निगम सदन की पिछली बैठक में पार्षदों ने भी रिलायंस के काम पर आपत्ति जताते हुए इसपर रोक लगाने की मांग की थी। कंपनी को तीन दिन का नोटिस देकर जवाब मांगने का भी निर्देश दिया गया था। बुधवार को मेयर रामगोपाल मोहले और नगर आयुक्त श्रीहरि प्रताप शाही के बीच महापौर के कक्ष में हुई बैठक में यह जिक्र आया कि अस्सी क्षेत्र में रिलायंस की टीम खुदाई कर रही है और वहां पाइप लाइन को क्षति पहुंची है। इसके पहले सोमवार को सरैया में भी रिलायंस की खुदाई के दौरान पाइपलाइन फटी थी और पानी सड़क पर बह रहा था।

नगर आयुक्त ने कहा कि अब रिलायंस के खिलाफ एफआईआर कराना ही अंतिम अस्त्र बचा है। उनके अधिकारियों को बुलाकर बात करने का कोई औचित्य नहीं रह गया है। उन्होंने अधिकारियों को इसके लिए निर्देश भी दिया। महापौर ने हालांकि इसके सभी पहलुओं पर गौर कर लेने की बात कही।

इन पार्कों का होना था सुंदरीकरण

रिलायंस को नगर निगम के चार पार्कों दुर्गाकुंड स्थित आनंद पार्क, मैदागिन स्थित भारतेंदु पार्क, मछोदरी पार्क और नगर निगम के सामने शहीद उद्यान का सुंदरीकरण करना था। महापौर ने शहीद उद्यान में इसका शिलान्यास भी कर दिया था, जिसका शिलापट्ट भी लगा है। यह काम तीन महीने में पूरा होना था, जबकि शिलान्यास हुए लगभग सात महीने बीत चुके हैं। महापौर ने बताया कि रिलायंस ने पिछले दिनों एक मेल भेजकर 70 फीसदी काम हो चुकने का दावा किया है, जबकि हकीकत में यह 20 फीसदी भी नहीं हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें