फोटो गैलरी

Hindi Newsआईआईटी छात्राओं की दूर होगी आवासीय दिक्कत

आईआईटी छात्राओं की दूर होगी आवासीय दिक्कत

आईआईटी बीएचयू की छात्राओं की आवासीय दिक्कतें जल्द दूर होंगी। यहां सात मंजिला और 368 कमरों के नए छात्रावास की निर्माण प्रक्रिया शुरू हो गई है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार एक साल में छात्रावास का...

आईआईटी छात्राओं की दूर होगी आवासीय दिक्कत
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 06 Jan 2017 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी बीएचयू की छात्राओं की आवासीय दिक्कतें जल्द दूर होंगी। यहां सात मंजिला और 368 कमरों के नए छात्रावास की निर्माण प्रक्रिया शुरू हो गई है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार एक साल में छात्रावास का निर्माण पूरा किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में छात्र-छात्राओं व अधिकारियों-कर्मचारियों की संख्या के अनुरूप निर्धारित छात्रावास नहीं हैं। आईआईटी प्रशासन अपनी ग्रांट के अनुसार हॉस्टल का निर्माण करा रहा है। इसी क्रम में 30 करोड़ ग्रांट उपलब्ध होने पर हैदराबाद गेट के पास गांधी स्मिथ गर्ल्स हॉस्टल के बगल में नए छात्रावास का निर्माण शुरू कराया गया है। निर्माण एजेंसी सीपीडब्ल्यूडी है।

हालांकि हॉस्टल के लिए की जा रही पेड़ों की कटाई को लेकर परिसर में काफी चर्चाएं हैं। इस बारे में आईआईटी की इंस्टीट्यूट ऑफ वर्क्स डिपार्टमेंट (आईडब्ल्यूडी) के प्रो. वी कुमार ने बताया कि छात्रावास निर्माण से पूर्व वन विभाग से पेड़ काटने की अनुमति ली गई थी। पेड़ों की कटाई का काम भी वन विभाग ही करा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें