फोटो गैलरी

Hindi Newsकई स्थानों पर बिजली कटौती से हुई परेशानी

कई स्थानों पर बिजली कटौती से हुई परेशानी

शहर में शुक्रवार को भी कई इलाकों में लोकल फॉल्ट और मेंटेनेंस के कारण दिन भर बिजली का आना-जाना लगा रहा। दिन में तीन से चार घंटे तक बिजली कटौती की गयी। उधर बिजली विभाग की ओर से विभिन्न क्षेत्रों में...

कई स्थानों पर बिजली कटौती से हुई परेशानी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Sep 2016 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में शुक्रवार को भी कई इलाकों में लोकल फॉल्ट और मेंटेनेंस के कारण दिन भर बिजली का आना-जाना लगा रहा। दिन में तीन से चार घंटे तक बिजली कटौती की गयी। उधर बिजली विभाग की ओर से विभिन्न क्षेत्रों में राजस्व वसूली अभियान में 125 लोगों के कनेक्शन नॉन पेमेंट में काट दिये गये। बिजली चोरी में 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा भी कायम किया गया।

भिखारीपुर उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्रों में दो दिन से मेंटेनेंस के चलते बड़े इलाकों में बिजली की आवाजाही लगी रही। अधिकारियों के मुताबिक रानीपुर इलाके में क्षमता बढ़ाने के लिए तार लगाए गये और कुछ फीडरों में पैनल बदला गया। इसकी वजह से शटडाउन लिया गया था। इसकी वजह से ककरमत्ता, सुंदरपुर, बृजएन्क्लेव, नरिया, गांधीनगर, साकेतनगर आदि इलाकों में दिन में कई बार बिजली कटी। चौकाघाट उपकेंद्र से भी कटौती होने से जगतगंज, चौकाघाट, लहुराबीर आदि इलाके प्रभावित रहे।

दूसरी ओर विभिन्न इलाकों में राजस्व वसूली अभियान चलाया गया। नगरीय विद्युत वितरण खंड प्रथम के भेलूपुर में जांच के दौरान 44 लोगों के कनेक्शन काटे गये। 23 नए कनेक्शन दिये और 55 मीटरों पर लोड बढ़ाया गया। 10 लोगों पर बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ। मछोदरी में 51 के कनेक्शन काटे गये। चार लोगों पर मुकदमा हुआ। 63 मीटरों पर भार बढ़ाया गया। चौकाघाट में 30 उपभोक्ताओं के कनेक्शन नॉन पेमेंट में काटे गये और तीन के खिलाफ बिजली चोरी में मुकदमा कराय गया। तीनों स्थानों पर कुल 25.01 लाख रुपये राजस्व के रूप में वसूल किये गये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें