DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धनतेरस को बलिया से नयी सुरफास्ट ट्रेन की सौगात

धनतेरस को बलिया से नयी सुरफास्ट ट्रेन की सौगात

इस धनतेरस पर जनपदवासियों को नयी सुपरफास्ट ट्रेन का तोहफा मिलने वाला है। बलिया से आनंदविहार (दिल्ली) के लिए सीधी रेलगाड़ी का शुभारम्भ 28 अक्तूबर को दोपहर बाद साढ़े तीन बजे रेलमंत्री सुरेश प्रभु वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हरी झंडी दिखाकर करेंगे। फिलहाल यह ट्रेन साप्ताहिक होगी। सांसद भरत सिंह ने इस नयी ट्रेन का नाम 'भृगु एक्सप्रेस' रखने का प्रस्ताव दिया है।

सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में भरत सिंह ने इसी नयी घोषणा की जानकारी दी। बताया कि प्रस्तावित समय सारिणी के अनुसार यह नयी ट्रेन (नम्बर 22427) बलिया से रात के दस बजे आनंदविहार के लिए रवाना होगी। गाजीपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, कानपुर होते हुए अगले दिन दोपहर 12 बजे यह आनंदविहार पहुंचेगी। इसी प्रकार आनंदविहार से रात में 11.55 बजे चलकरर अगले दिन दोपहर बाद तीन बजे बलिया पहुंचेगी। हालांकि नयी दिल्ली जाने के लिए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस का समय भी करीब-करीह रात के 10 बजे ही है, लिहाजा समय को परिवर्तित कराया जायेगा।

सांसद ने बताया कि 28 अक्तूबर को दोपहर बाद 3.35 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये नयी ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद सबको संबोधित भी करेंगे। इसके लिए रेलवे स्टेशन पर व्यवस्था की जायेगी। बताया कि ट्रेन का नाम 'भृगु एक्सप्रेस' करने का प्रस्ताव दिया गया है। उम्मीद जतायी कि इस नाम पर मुहर भी लग जायेगी।

छह स्लीपर व छह जनरल कोच

सांसद भरत सिंह के अनुसार 28 अक्तूबर से चलने वाली नयी सुपरफास्ट ट्रेन में एक एसी-2, एक एसी-3 कोच के अलावा छह स्लीपर व छह जनरल कोच होंगे। इनके अलावा पार्सल बुकिंग के लिए दो एसएलआर कोच भी लगेंगे। बताया कि नयी दिल्ली के लिए बलिया से ट्रेन चलाने की मांग लम्बे समय से हो रही थी। हमने अपने चुनावी घोषणा पत्र में इसका वादा भी किया था। प्रधानमंत्री व रेल मंत्री के सहयोग से वह वादा पूरा हो रहा है। बातचीत के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद दूबे, आनंद स्वरूप शुक्ल, विजय बहादुर सिंह, डा. अरुण सिंह गामा, अरुण सिंह बंटू, लक्ष्मण सिंह, राजेश गुप्त, पूर्व विधायक विक्रम सिंह, नागेन्द्र पांडे, जयप्रकाश साहू, मुक्तेश्वर सिंह, सुरजीत सिंह, हेमंत पाठक, धर्मेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह आदि थे।

प्लेटफार्म नम्बर दो-तीन पर कोटा स्टोन

सांसद ने बताया कि बलिया में कई रेल परियोजनाओं को हरी झंडी मिल चुकी है। 24 डिब्बों के लिए वाशिंगपिट 16 करोड़ की लागत से बन रहा है। दो करोड़ की लागत से प्लेटफार्म संख्या एक का विस्तारीकरण, स्वचालित सीढ़ी, नये फुट ओवरब्रिज का निर्माण, स्टेशन पर वीआईपी कक्ष, पांच लाख की लागत से शीतल जल की व्यवस्था के साथ ही प्लेटफार्म नम्बर दो व तीन पर कोटा स्टोन लगाया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ballia Dhanteras gift of new security Fast Train