फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड सत्ता समीकरण: पासा पलट देगा एक विधायक

उत्तराखंड सत्ता समीकरण: पासा पलट देगा एक विधायक

उत्तराखंड में एक विधायक सत्ता का पासा पलट सकता है। विधानसभा का दलीय अंकगणित फिलहाल सिर्फ एक वोट के साथ भाजपा और बागी विधायकों के पक्ष में है। भाजपा और बागियों के साथ कुछ 36 विधायक हैं। भीमलाल भाजपा...

उत्तराखंड सत्ता समीकरण: पासा पलट देगा एक विधायक
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 29 Mar 2016 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में एक विधायक सत्ता का पासा पलट सकता है। विधानसभा का दलीय अंकगणित फिलहाल सिर्फ एक वोट के साथ भाजपा और बागी विधायकों के पक्ष में है। भाजपा और बागियों के साथ कुछ 36 विधायक हैं। भीमलाल भाजपा से सस्पेंड हैं। भाजपा ने उनसे उम्मीद छोड़ दी है। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट कह चुके हैं कि भीमलाल अब हमारे नहीं रहे।

दूसरी ओर, कांग्रेस-पीडीएफ के 34 एमएलए हैं। कांग्रेस को भीमलाल का साथ मिला तो आंकड़ा 35 तक पहुंच जाता है। ऐसे में सिर्फ एक वोट इधर से उधर होने में सारा खेल पलट जाएगा। अब सारा दारोमदार भाजपा और बागी विधायकों की एकजुटता पर टिक गया है। बगावत करने वालों में शामिल शैलारानी रावत के तेवर पहले के मुकाबले थोड़ा नरम पड़े हैं। बागी विधायक कांग्रेस विधायक दल का नेता बदले जाने की सूरत में अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को तैयार हैं।

एका को लेकर कांग्रेस और पीडीएफ की चिंता भी खत्म नहीं हुई है। बसपा विधायक सरबत करीम अंसारी सुर बदले हुए हैं। वे बयान दे चुके हैं कि बसपा सुप्रीमो जैसा आदेश करेंगी, वैसा ही होगा। पीडीएफ के नेताओं पर भाजपा की लगातार नजर है। दोनों ओर से अब विधायकों को एकजुट रखने की कसरत शुरू हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें