फोटो गैलरी

Hindi Newsद्वाराहाट में नकली नोट चलाते दबोचे गए तीन जालसाज

द्वाराहाट में नकली नोट चलाते दबोचे गए तीन जालसाज

द्वाराहाट में नकली नोट चला रहे तीन लोगों को व्यापारियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपियों से एक-एक हजार के 8 नकली नोट मिले। पुलिस के अनुसार बुधवार सुबह द्वाराहाट की एक दुकान में युवक ने 150...

द्वाराहाट में नकली नोट चलाते दबोचे गए तीन जालसाज
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 03 Aug 2016 09:13 PM
ऐप पर पढ़ें

द्वाराहाट में नकली नोट चला रहे तीन लोगों को व्यापारियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपियों से एक-एक हजार के 8 नकली नोट मिले। पुलिस के अनुसार बुधवार सुबह द्वाराहाट की एक दुकान में युवक ने 150 रुपए की खरीदारी की और दुकानदार को हजार को नोट दिया। छुट्टे न होने के कारण दुकानदार पड़ोसी दुकानदार के पास पहुंचा। 

पड़ोसी को नोट के नकली होने का शक हुआ तो वह तीसरे दुकानदार के पास गए। इसके बाद तीनों ने नोट लाए युवक से पूछताछ की ताह वह शकपका गया। जब तक कि वह वहां भाग पाते दुकानदारों ने उन्हें घेरकर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। इसी बीच आरोपियों का शिकार हुए कुछ और दुकानदार हजार के नोट लेकर थाने पहुंच गए। 

पुलिस ने उनकी चेकिंग की उनके पास एक-एक हजार के 8 नोट बरामद हुए। पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम वाल्मीकि चौधरी निवासी जिला मालदा पश्चिमी बंगाल और गरीब महतो निवासी जिला शाहिबगंज झारखंड बताया है। आरोपियों का कहना है कि किसी तीसरे व्यक्ति ने नकली नोट चलाने का ठेका दिया था। वह दोनों मंगलवार को हल्द्वानी से यहां पहुंचे और एक होटल में रुके थे। उन्हें नोट देने वाला तीसरा व्यक्ति सुबह ही दूसरे कस्बे में चला गया। 

पुलिस ने देर शाम उसे भी दबोच लिया है। पुलिस को अंदेशा है कि कोई बड़ा गिरोह इस काले कारनामे को अंजाम दे रहा है। पुलिस जल्द ही नकली नोट चलाने वाले इस गिरोह का खुलासा  करने का दावा कर रही है। सीओ अल्मोड़ा एएस रावत और सीओ रानीखेत आरएस नबियाल के नेतृत्व में पुलिस जालसाजों से पूछताछ कर ही है। सीओ रावत ने बताया कि पकड़े गए दोनों जालसाजों से एक एक हजार के 8 नोट बरामद हुए हैं। पूछताछ के बाद गुरुवार को कोर्ट के समक्ष पेश कर उन्हें जेल भेजा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें