फोटो गैलरी

Hindi News3 हजार 7 सौ 30 यात्री उड़कर पहुंचे केदार

3 हजार 7 सौ 30 यात्री उड़कर पहुंचे केदार

केदारधाम के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने से अब तक विभिन्न हेलीपैडों से हेलीकॉप्टरों ने 876 उड़ानें भरी हैं। हेली सेवा से 3 हजार 7 सौ 30 यात्री केदारनाथ पहुंचे हैं। केदारनाथ की यात्रा शुरू होने के...

3 हजार 7 सौ 30 यात्री उड़कर पहुंचे केदार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 06 May 2015 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

केदारधाम के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने से अब तक विभिन्न हेलीपैडों से हेलीकॉप्टरों ने 876 उड़ानें भरी हैं। हेली सेवा से 3 हजार 7 सौ 30 यात्री केदारनाथ पहुंचे हैं।

केदारनाथ की यात्रा शुरू होने के बाद जैसे ही हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हुई तो अधिकांश यात्री हेलीकॉप्टर से केदारनाथ की यात्रा कर रहे हैं। पैदल मार्ग की दूरी 16 किमी होने के कारण भी यात्री हेलीकॉप्टर का सहारा ले रहे हैं। गुप्तकाशी के समीप मस्ता, नाला, नारायणकोटि, मैखंडा, फाटा और शेरसी आदि हेलीपैडों से लगातार केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं चल रही हैं। इधर, हेली कम्पनियों के पास भी लगातार बुकिंगें बढ़ रही हैं। 8 हेलीकॉप्टर कम्पनियों के हेलीपैडों पर पर्याप्त यात्री भी नजर आ रहे हैं।

हेलीकॉप्टर सेवाओं के सहायक नोडल अधिकारी सोमनाथ पोस्ती ने बताया कि अभी तक 3 हजार 7 सौ 30 यात्री हेलीकॉप्टर से केदारनाथ गये हैं जबकि लौटने वाले की संख्या 4 हजार 2 सौ है। इन यात्रियों को आने जाने में हेलीकॉप्टरों ने 876 उड़ाने भरी हैं।

अधिक उड़ानों की मची होड़
केदारनाथ के लिए सेवा दे रही हेलीकॉप्टर कम्पनियों में अधिक उड़ानें भरने की होड़ मची है। एक दिन में अधिक से अधिक यात्रियों को अपने हेलीपैडों से केदारनाथ जाने आने की सुविधा देने के लिए हेलीकॉप्टर बारिश में उड़ रहे हैं। केदारनाथ हवाई मार्ग के बीच रामबाड़ा और भीमबली की कठिन घाटी के बीच जोखिमों के बीच भी हेलीकॉप्टर सेवाएं लगातार उड़ानें भर रही हैं।

बीकेटीसी को दिखा रहे ठेंगा
हेलीकॉप्टर सेवाओं से इस बार बदरी केदार मंदिर समिति को लाभ नहीं हुआ है। बीकेटीसी के सूत्रों के मुताबिक आपदा से पहले आठ हेलीकॉप्टर कम्पनियों से उन्हें मई जून में डेढ़ करोड़ की आय मिलती रही है, किंतु इस बार अभी तक बीकेटीसी को ना के बराबर आय हुई है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें