फोटो गैलरी

Hindi Newsविभागाध्यक्ष के साथ हुए समझौते के बाद आंदोलन टला

विभागाध्यक्ष के साथ हुए समझौते के बाद आंदोलन टला

उत्तराखंड लोक निर्माण विभाग वृत्तीय कार्यालय मिनिस्ट्रीयल संघ का आंदोलन स्थगित हो गया है। निसंवर्गीय पदों को संवर्गीय पद करने की मांग को लेकर यह आंदोलन चल रहा था। विभागाध्यक्ष के साथ हुए समझौते के...

विभागाध्यक्ष के साथ हुए समझौते के बाद आंदोलन टला
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 04 Sep 2016 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड लोक निर्माण विभाग वृत्तीय कार्यालय मिनिस्ट्रीयल संघ का आंदोलन स्थगित हो गया है। निसंवर्गीय पदों को संवर्गीय पद करने की मांग को लेकर यह आंदोलन चल रहा था। विभागाध्यक्ष के साथ हुए समझौते के बाद इसे टाल दिया गया।

इस समझौते के अनुसार, निसंवर्गीय पदों को संवर्गीय करने को लेकर जल्द कार्रवाई शुरू की जाएगी। इसके लिए कार्मिक विभाग से तत्काल शासनादेश जारी कराने को लेकर दो अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी गई। मुख्य प्रशासनिक अधिकारी के पदों पर पदोन्नति जल्द शुरू की जाएगी। जिन वृत्त कार्यालयों में वैयक्तिक सहायकों के पद रिक्त हैं, उन पर प्राथमिकता के आधार पर नियुक्ति की जाएगी। दून में नौवें, दसवें और 11वें वृत्त कार्यालय भवन का इस्टीमेट शासन को भेजने की जिम्मेदारी एसई को सौंपी गई है। सभी कर्मचारियों को आवासीय सुविधा और पुरानी कॉलोनियों की स्थिति को सुधारा जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष पंचम सिंह बिष्ट ने कहा कि अगर एक माह में कार्मिक विभाग से जीओ जारी नहीं हुआ तो आंदोलन करेंगे। वार्ता में प्रमुख अभियंता एचके उप्रेती, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी बीसी बमराड़ा, अध्यक्ष पंचम सिंह बिष्ट, एनएन गुसाईं, सुरेंद्र प्रसाद बछेती, उर्मिला रानी, शिखा अग्रवाल, मदन सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें