policy - mlari road closed after opening in chamoli - चमोली में खुलने के बाद बंद हुई नीती-मलारी रोड DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चमोली में खुलने के बाद बंद हुई नीती-मलारी रोड

चमोली में खुलने के बाद बंद हुई नीती-मलारी रोड

सोमवार सुबह ठीक की नीति-मलारी रोड दोपहर बाद फिर बाधित हो गई। बीआरओ के कमांडर आर सुब्रमण्यम का कहना है कि सड़क खोलने के प्रयास जारी हैं। 

बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में पत्थर गिरे: आपदा प्रबंधन कार्यालय के अनुसार सोमवार को लामबगड़ में चट्टान से पत्थर गिरने से आवाजाही प्रभावित हुई। वैकल्पिक मार्गों से बदरीनाथ यात्रा सुचारू हुई, पर लामबगड़ में पत्थर गिरने पर लोगों को रोका गया।

111 सड़कें अभी भी बंद
बारिश से राज्य में सड़कों के बंद होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। बीआरओ, लोक निर्माण विभाग और एनएचएआई की अभी भी 111 सड़कें बंद हैं। लोगों को आवाजाही में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आपदा सचिव शैलेश बगोली ने बताया कि मंगलवार तक सभी सड़कें खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। पहले चरण में प्रमुख सड़कों को खोलने पर जोर दिया जा रहा है। जबकि राज्यभर में संपर्क मार्गों को खोलने के भी प्रयास किए जा रहे हैं।

धारचूला और मानसरोवर मार्ग नहीं खुले
पिथौरागढ़।
धारचूला मार्ग खिर्चना के पास बंद होने के कारण बस्तड़ी में राहत सामग्री पहुंचाने में दिक्कतें हो रही हैं। बारिश से कमजोर हुई पहाडियों से मलबा और पत्थर गिरने का सिलसिला जारी है। थल पिथौरागढ़ और थल मुनस्यारी मार्ग भी बेहद खतरनाक बने हैं। मुनस्यारी जौलजीबी मार्ग पर लोग जोखिम उठाकर सफर करने को मजबूर हैं। उधर, मानसरोवर मार्ग 17 घंटे से बंद है और रास्ते में गाडियां फंसने से यात्रियों को दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं।

पौड़ी जिले की 29 सड़कों पर आवाजाही ठप
पौड़ी।
बारिश से पौड़ी जिले की 29 रोड अवरुद्ध हो गई हैं। पीएमजीएसवाई की रिगालपानी-ग्वीन-गढ़कोट, नौगांव-बुकंड़ी, जाखणी खाल-अमोला, तिमलसैंण- बडियास सहित पांच सड़कों को खोल दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग पीपला-टेका, धारीखाल-कुलासु, सुतारगांव, दौणी-मांडई, मथगांव, खंडाह -भेलगढ़, जयखाल, किनसुर-कांड़ी, व्यासघाट-किनसुर, ग्वाड़-उतरासू, सलनधार-खरखोली बंद हैं।

उत्तरकाशी में सांकरी रोड चार दिन से बंद चल रही
मोरी।
मोरी-सांकरी मार्ग फपराला नदी के उफान पर होने से चार दिन से बंद चल रहा है। फपराला खड्ड से पांच सौ मीटर पहले फपराला-सांकरी सामरीखरण मोटर मार्ग पर जान जोखिम में डालकर आवाजाही करनी पड़ रही है।

उत्तरकाशी-केदारनाथ मार्ग चार घंटे बंद रहा 
नई टिहरी। उत्तरकाशी-घनसाली-केदारनाथ वैकल्पिक मार्ग किमुंडाखाल के पास सोमवार को चार घंटे तक बंद रहा। लोक निर्माण विभाग ने यह रोड खोली। वहीं जिले में गांवों की छह सड़कें भी बंद हैं।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:policy - mlari road closed after opening in chamoli