फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड आग: आग बुझाने आए MI 17 ने धुएं और धुंध में नहीं भरी उड़ान

उत्तराखंड आग: आग बुझाने आए MI 17 ने धुएं और धुंध में नहीं भरी उड़ान

जंगलों की आग से चारों ओर फैले काले धुएं ने हेलीकॉप्टर कंपनियों का रास्ता रोक दिया है। 9 मई से केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू हो रही है। केदारघाटी में तैयारियां पूरी करने के लिए हेलीकॉप्टर कंपनियों को...

उत्तराखंड आग: आग बुझाने आए MI 17 ने धुएं और धुंध में नहीं भरी उड़ान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 01 May 2016 02:58 PM
ऐप पर पढ़ें

जंगलों की आग से चारों ओर फैले काले धुएं ने हेलीकॉप्टर कंपनियों का रास्ता रोक दिया है। 9 मई से केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू हो रही है। केदारघाटी में तैयारियां पूरी करने के लिए हेलीकॉप्टर कंपनियों को पहुंचना था, लेकिन जंगलों की आग ने हेली सेवाओं की भी दिक्कतें बढ़ा दी हैं। कंपनियों के सूत्र बताते हैं कि पहाड़ों में जंगलों की आग और धुआं हेलीकॉप्टर की उड़ाने प्रभावित कर सकता है।

कंपनियां तब तक केदारघाटी आने में असमर्थता जाहिर कर रही हैं जब तक अच्छी विजिबिलिटी और क्लीयर एयर रूट न मिल जाए। 

पांच और छह मई को डीजीसीए का निरीक्षण
रुद्रप्रयाग। डीजीसीए की टीम निरीक्षण के बाद तय करेगी कि क्या इस आग और धुंध में हेली सेवाएं चल पाएंगी या नहीं या कुछ बदलाव होगा। जिलाधिकारी डॉ. राघव लंगर ने बताया कि पांच मई को डीजीसीए की टीम केदारघाटी पहुंचेगी।

हमें हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने के लिए केदारघाटी आना था, लेकिन जंगलों में भीषण आग लगी है और चारों ओर धुआं है। ऐसे में सामान सड़क से भेजा गया है। धुएं के बीच हेलीकॉप्टर का संचालन जोखिमभरा है।
अशोक यादव, महाप्रबंधक पवनहंस

धुएं में विजिबिलिटी की दिक्कत हो रही है। डीजीसीए निरीक्षण से पहले कंपनियों को केदारघाटी आना था, लेकिन आग से चारों ओर माहौल हेली सेवाओं के अनुकूल नहीं है। धुआं कम होते ही हेली सेवाएं दिल्ली से चल सकेंगी।
पीके छावरी, प्रबंधक हेली प्रो

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें