DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देहरादून: मेट्रो के एमडी पर फंसा पेंच, तय नहीं हो पा रहे हैं नाम

उत्तराखंड मेट्रो रेल शहरी विकास अवस्थापना एवं भवन निर्माण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक का चयन सरकार के लिए टेढी खीर हो गया है। दो बार इंटरव्यू हो चुका है। इसके बाद भी तीन दावेदारों में से किसी एक का भी चयन नहीं हो पा रहा है।

आवास विभाग ने एमडी के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। करीब एक दर्जन से अधिक लोगों ने आवेदन किया। समिति ने आवेदकों में से तीन लोगों का चयन किया। दिल्ली, बैंगलोर, कोलकाता मेट्रो के पूर्व निदेशक एचके शर्मा, दिल्ली व अहमदाबाद मेट्रो के निदेशक एके गुप्ता, दिल्ली मेट्रो के निदेशक सहदेव सिंह का नाम इंटरव्यू के लिए तय किया गया।

सीएम की ओर से पहले ही साफ कर दिया गया था कि उत्तराखंड मेट्रो कारपोरेशन के एमडी पद पर दिल्ली मेट्रो से जुड़े अफसरों को वरियता दी जाए। इसी को देखते हुए दिल्ली मेट्रो के निदेशक पद पर रहे अफसरों को ही इंटरव्यू को बुलाया गया। तीनों अफसरों का इंटरव्यू लेने के बाद आवास विभाग ने दो लोगों के नाम तय किए।

मुख्य सचिव ने दिल्ली, बैंगलोर, कोलकाता मेट्रो के पूर्व निदेशक एचके शर्मा, दिल्ली मेट्रो के निदेशक सहदेव सिंह का दोबारा इंटरव्यू लिया। अब इन दोनों में से किसी एक का नाम तय करना है। हालांकि सूत्रों की माने तो तैयारी इन दोनों नामों को भी ड्राप कर नये सिरे से विज्ञापन जारी करने की है।
 
मेट्रो के एमडी के चयन को लेकर देश के मेट्रो मैन ई श्रीधरन की भी सलाह ली गई है। जो नाम इंटरव्यू में आए, वो सभी श्रीधरन के साथ दिल्ली मेट्रो प्रोजेक्ट में काम कर चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:md for dehradun metro is not decided yet