फोटो गैलरी

Hindi Newsऊंचे इलाकों में बर्फबारी तो निचले में हूई बारिश

ऊंचे इलाकों में बर्फबारी तो निचले में हूई बारिश

उच्च हिमालयी क्षेत्रों में पिछले 3 दिन से लगातार हो रही बर्फबारी हो रही है। इससे उच्च हिमालयी क्षेत्रों में माइग्रेाशन पर गए लोग अपने मवेशियों को लेकर निचले इलाकों को वापस आने लगे हैं। समुद्र तल...

ऊंचे इलाकों में बर्फबारी तो निचले में हूई बारिश
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Sep 2016 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

उच्च हिमालयी क्षेत्रों में पिछले 3 दिन से लगातार हो रही बर्फबारी हो रही है। इससे उच्च हिमालयी क्षेत्रों में माइग्रेाशन पर गए लोग अपने मवेशियों को लेकर निचले इलाकों को वापस आने लगे हैं।

समुद्र तल से करीब 5000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में  तीन दिन से लगातार बर्फबारी हो रही है। जिस कारण तापमान में भारी गिरावट आई है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में पिछले दिनों से लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी के चलते ठंड बढ़ गई है। जिसके चलते उच्च हिमालयी क्षेत्रों के बुग्यालों में अपने मवेशियों के साथ गए लोग  निचले इलाकों को वापस लौटने लगे हैं।

बागेश्वर। बुधवार को दोपहर बाद झमाझम बारिश हुई और लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि तेज बारिश से किसानों की कटी फसल खेतों में बर्बाद हो गई है। कपकोट क्षेत्र में रात हुई बारिश से सरयू नदी में सिल्ट आने से पेयजल योजनाएं भी प्रभावित हो गई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने 48 घंटे का हाइअलर्ट जारी किया था। कपकोट तहसील के उच्च हिमालय क्षेत्र में रात हुई बारिश से सरयू में भारी मात्रा में सिल्ट आने से पेयजल योजनाएं प्रभावित हो गई हैं। धान तथा घास समेट रहे किसानों को बारिश से सबसे अधिक नुकसान हुआ है।
उधर, कांडा, काफलीगैर, गरुड़ तथा दुग नाकुरी क्षेत्र में भी बारिश के आसार बने हुए हैं। इधर प्रशासन ने आपदा प्रबंधन टीम से सतर्क रहने को कहा है। नदियों के किनारे जाने वालों को रोकने के भी निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें