फोटो गैलरी

Hindi News10 लाख की ठगी में असम और झारखंड के तीन युवकों पर मुकदमा

10 लाख की ठगी में असम और झारखंड के तीन युवकों पर मुकदमा

आदर्श कालोनी निवासी दो युवकों से रेलवे में नौकरी के नाम पर 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई। पीड़ित युवकों की तहरीर पर आदर्श कालोनी चौकी पुलिस ने असम और झारखंड निवासी तीन युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर...

10 लाख की ठगी में असम और झारखंड के तीन युवकों पर मुकदमा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 29 Aug 2016 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

आदर्श कालोनी निवासी दो युवकों से रेलवे में नौकरी के नाम पर 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई। पीड़ित युवकों की तहरीर पर आदर्श कालोनी चौकी पुलिस ने असम और झारखंड निवासी तीन युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस के मुताबिक आदर्श कालोनी निवासी राहुल गुप्ता पुत्र नेत्रपाल और सर्वेश पुत्र केदार सिंह ने सौंपी तहरीर में कहा कि उनकी पहचान असम, सोनीपुर, रेलपाड़ा के ग्राम हिंदू निवासी दो भाई आशीष कुमार और प्रकाश कुमार और झारखंड के हजारीबाग निवासी विनय कुमार से सेना की भर्ती के दौरान हुई। उनका आपस में फोन पर संपर्क होता रहा। 

पीड़ित युवकों के मुताबिक तीनों युवकों ने उन्हें बताया कि उनके क्षेत्र में रेलवे का विस्तार हो रहा है। वह लोग रेलवे में उनकी नौकरी दिला देंगे। इसके लिए तीनों ने 10 लाख रुपये मांगे। पीड़ित राहुल और सर्वेश ने बताया कि तीनों पर विश्वास कर उन्होंने उनके खाते में 10 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। 

रुपये ट्रांसफर होने के बाद भारतीय रेल संबंधी कई पत्र उन्हें मेल से मिले। उन्हें रेलवे पास और सर्विस बुक भी मुहैया कराई गई। काफी समय बीतने के बावजूद नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने छानबीन शुरू कर दी। इसमें पता चला कि वह लोग ठगी का शिकार हो चुके हैं। उन्होंने पुलिस से आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है। 

आदर्श कालोनी चौकी पुलिस ने तीनों युवकों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया। चौकी प्रभारी विनोद फत्र्याल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें