DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बदरी-केदार में बर्फबारी से शीतलहर

ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और घाटियों में बारिश से राज्य शीतलहर की चपेट में आ गया। मौसम विभाग का कहना है अगले दो दिन पहाड़ पर मौसम ऐसा ही बना रहेगा और मैदानी क्षेत्र में कोहरा छाया रहेगा।

शुक्रवार को केदारनाथ तड़के 3 बजे से रुक रुक कर बर्फबारी होती रही। नेहरु पर्वतारोहण संस्थान के प्रकाश भप्त ने हिन्दुस्तान को बताया कि बर्फबारी के कारण केदारनाथ में इस साल पहली बार दिन में भी तापमान शून्य से नीचे चला गया। रात दस केदारनाथ में तापमान शून्य से 4 डिग्री नीचे चला गया। कड़ाके की सदी के बीच धाम में पुननिर्माण का कार्य जारी रहा।

बदरीनाथ, हेमकुंड, बंदरपूंछ, वेदनी, ऑली, घेस, रूपकुंड में बर्फबारी के कारण पूरे गढ़वाल क्षेत्र में कड़ाके की सदी पड़ रही है। रुद्रप्रयाग, पौड़ी, गैरसैंण, उत्तरकाशी, टिहरी समेत मंडल के तमाम स्थानों में दिन भर रुक रुक कर बारिश होती रही। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि पहाड़ में शनिवार को भी बारिश हो सकती है वहीं मैदानों में कोहरा छाया रह सकता है। कुमाऊं के ऊंचाई वाले स्थानों में हल्की बारिश या हिमपात हो सकता है। पौड़ी के मुख्य कृषि अधिकारी डीएस राणा ने बताया है कि रबी की फसल के लिए यह बारिश लाभदायक है। जिला उद्यान अधिकारी पौड़ी, डा. नरेंद्र कुमार ने कहा कि मटर, राई, पालक, मूली, प्याज और लहसन के लिए बारिश फायदेमंद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:dehradun