DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   भाजपा कोर कमेटी बैठक: कोश्यारी आए नहीं, खंडूड़ी चले गए

उत्तराखंडभाजपा कोर कमेटी बैठक: कोश्यारी आए नहीं, खंडूड़ी चले गए

लाइव हिन्दुस्तान टीम
Sun, 04 Sep 2016 08:54 AM
भाजपा कोर कमेटी बैठक: कोश्यारी आए नहीं, खंडूड़ी चले गए

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के बड़े नेता भगत सिंह कोश्यारी पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में नहीं आए। नाराज बताए जा रहे कोश्यारी लगातार तीसरी महत्वपूर्ण बैठक से दूर रहे। पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूड़ी आए, लेकिन बैठक अधूरी छोड़कर चले गए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि कोश्यारी नाराज नहीं हैं। कुछ कार्यक्रमों में व्यस्तता के कारण वे बैठक में नहीं आ सके। हालांकि कोश्यारी शनिवार को पिथौरागढ़ में थे।
   
भाजपा ने 2017 के चुनाव में उत्तराखंड में चुनावी रणनीति को लेकर मंथन किया। बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल, सह महामंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, तीन पूर्व सीएम खंडूड़ी, निशंक और बहुगुणा समेत राज्य के तमाम नेता शामिल हुए। लेकिन कोश्यारी बैठक में नहीं आए। सभी पूर्व सीएम और सांसदों को इस बैठक में बुलाया गया था। इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में दिल्ली में हुई कोर ग्रुप की दो बैठकों में भी कोश्यारी नहीं गए। उनकी गैर मौजूदगी को लेकर भाजपा नेता असहज नजर आए। 

प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने उनकी नाराजगी से इनकार किया लेकिन वे कोश्यारी के नहीं आने का ठोस कारण नहीं बता सके।  

खंडूड़ी जल्दी चले गए
पूर्व सीएम खंडूड़ी भी कोर कमेटी की बैठक खत्म होने से पहले तीन बजे रामनगर चले गए। सूत्रों की मानें तो कोर कमेटी में खंडूड़ी के नाम पर चर्चा हुई। लेकिन कुछ नेताओं ने इस पर आपत्ति जताई, जिससे खंडूड़ी असहज हो गए। बाद में वे बैठक खत्म होने से पहले ही निकल गए। खंडूड़ी के करीबियों ने बताया कि उन्हें रामनगर में कोसी में बन रहे तटबंध का निरीक्षण करना था। देरशाम उन्होंने तटबंध का निरीक्षण भी किया।

क्यों नाराज हैं कोश्यारी
1. केंद्रीय मंत्रिमंडल में उनको जगह नहीं दिया जाना। 
2. कांग्रेस से भाजपा में आए सतपाल महाराज, विजय बहुगुणा और हरक सिंह रावत को तरजीह।
3. राष्ट्रीय सहमहामंत्री संगठन शिव प्रकाश और अजय टम्टा की नजदीकियां।
4.  ज्यादा उम्र के नेताओं को मुख्यमंत्री पद की दावेदारी से बाहर करने का इशारा।
5.  चुनाव को लेकर की जा रही तैयारियों में भरोसे में नहीं लेना।

भाजपा की अब तक तीन कोर कमेटी 
तिथि     स्थान    कहां रहे भगत सिंह कोश्यारी
 
23 अगस्त    दिल्ली    पार्टी की तरफ से दक्षिण भारत की यात्रा पर गये थे। 
29 अगस्त    दिल्ली    अल्मोड़ा व द्वाराहाट में पर्दाफाश रैली में थे। 
3 सितंबर    भीमताल    पिथौरागढ़, थल, मुवानी में कार्यकर्ताओं से मुलाकात।

संबंधित खबरें