फोटो गैलरी

Hindi Newsभाजपा ने रावत से पूछा, 35 दिनों तक झूठ क्यों बोलते रहे

भाजपा ने रावत से पूछा, 35 दिनों तक झूठ क्यों बोलते रहे

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को कथित सौदेबाजी करते दिखाये जाने वाली स्टिंग सीडी में उनके द्वारा अपनी मौजूदगी मानने को अपराध की स्वीकारोक्ति पर भाजपा ने आज उनसे उत्तराखंड की जनता को यह जवाब देने को कहा...

भाजपा ने रावत से पूछा, 35 दिनों तक झूठ क्यों बोलते रहे
एजेंसीMon, 02 May 2016 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को कथित सौदेबाजी करते दिखाये जाने वाली स्टिंग सीडी में उनके द्वारा अपनी मौजूदगी मानने को अपराध की स्वीकारोक्ति पर भाजपा ने आज उनसे उत्तराखंड की जनता को यह जवाब देने को कहा कि वह इस संबंध में पिछले 35 दिनों तक झूठ क्यों बोलते रहे।

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा, यह रावत का कबूलनामा है। पत्रकार के साथ बातचीत वाली सीडी में अपनी मौजूदगी की पुष्टि करके रावत ने यह मान लिया है कि उन्होंने अपने खिलाफ बगावत करने वाले विधायकों का समर्थन हासिल करने के लिये धन की सौदेबाजी करने का प्रयास किया। 

उन्होंने कहा, अगर यही सच है तो वह पिछले 35 दिनों से सीडी को गलत, फर्जी और मिलावटी बताकर उत्तराखंड की जनता को गुमराह करने का प्रयास क्यों करते रहे। उन्हें जनता को यह स्पष्ट करना चाहिये कि सीडी में दिखायी दे रहा चेहरा और आवाज उनकी नहीं है।

स्टिंग सीडी आने के तुरंत बाद बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन में रावत द्वारा दिये गये बयान की याद दिलाते हुए चौहान ने कहा कि तब उन्होंने सीडी बनाने वाले पत्रकार की विश्वसनीयता पर सवाल उठाये थे और उसका चरित्र संदिग्ध बताया था। 

भाजपा नेता ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री के अपने और पत्रकार की मुलाकात को मानने से यह सिद्घ होता है कि उस मुलाकात का मकसद स्पष्ट था कि वह अपनी पार्टी के असंतुष्ट विधायकों का समर्थन वापस पाने के लिये सौदेबाजी करने गये थे। 

चौहान ने कहा, तत्कालीन मुख्यमंत्री का सरकारी हेलीकाप्टर से जौलीग्रांट हवाईअडडे के हैंगर में बने वीआइपी लांज में एक संदिग्ध पत्रकार से मिलने जाना जैसे परिस्थितिजन्य सबूत यह साबित करते हैं कि रावत वहां जानबूझकर अपनी पार्टी के असंतुष्ट विधायकों से सौदेबाजी करने गये थे।

यह बताये जाने पर कि रावत ने इस मामले में जेल जाने को तैयार होने की बात कही है, भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अगर अदालत में उन्हें दोषी पाया जाता है तो उन्हें जेल जाना ही पडेगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें