DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बदरीनाथ हाईवे नहीं खुला, वैकल्पिक रूटों से निकल रहे यात्री

बदरीनाथ-ऋषिकेश हाईवे मैठाणा, बाजपुर और इसके आसपास चार स्थान पर बंद है। बीआरओ की टीम रास्ता खोलने में जुटी है, लेकिन फिर भूस्खलन होने से सड़क बंद हो रही है। रविवार को बाजपुर के पास बीआरओ ने सड़क खोल दी थी, लेकिन पहाड़ी से मलबा आ गया। मैठाणा में सड़क और उसका बेसमेंट लगातार खिसक रहा है। हेमकुंड और बदरीनाथ से आए तीर्थयात्री चमोली और पीपलकोटी में रुके हैं। प्रशासन का कहना है कि दो सौ से अधिक यात्रियों को गोपेश्वर-चोपता से रुद्रप्रयाग की ओर भेजा जा रहा है। जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन के अनुसार वैकल्पिक रूट खुल गए हैं। रुद्रप्रयाग से गोपेश्वर, चमोली, जोशीमठ, बदरीनाथ, हेमकुंड आने वाले यात्री इसी मार्ग से आ रहे हैं, लेकिन सभी को इस रोड की जानकारी नहीं है। 

बदरीनाथ हाईवे के वैकल्पिक रूट
गोपेश्वर-चोपता- ऊखीमठ रोड खुल गई है, जहां से सीधे रुद्रप्रयाग और फिर ऋषिकेश आया जा सकता है।
कोठियालसैंण- सैकोट- नंदप्रयाग रोड भी खुल गई, जिससे होते हुए भी सीधे ऋषिकेश आया जा सकता है। डीएम विनोद कुमार सुमन ने बताया कि  वैकल्पिक मार्ग गोपेश्वर-चोपता-उखीमठ-रुद्रप्रयाग से भी आवाजाही हो रही है। रविवार को एक हजार से अधिक यात्री इस मार्ग से रुद्रप्रयाग होते हुए ऋषिकेश की ओर रवाना हुए। उनका कहना है कि बदरीनाथ, हेमकुंड यात्रा जारी रहेगी।  मैठाणा और बाजपुर में बदरीनाथ-ऋषिकेश हाईवे खोलने के लिए बीआरओ की टीमें तेजी से काम कर रही हैं।  

जोशीमठ, मलारी बॉर्डर रोड बंद
रविवार देर रात बारिश के चलते जोशीमठ- मलारी बॉर्डर रोड मलबा आने से बंद हो गई। नीती मलारी घाटी रोड बंद होने से आईटीबीपी और दर्जनों गांवों के लोगों की आवाजाही रुक गई। 
 
बीएसएनएल सेवा का है सबसे बुरा हाल
बीएसएनएल सेवा भी तीसरे दिन ठप रही। आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि बीएसएनएल के एसडीओ को डीएम ने तलब कर शीघ्र बीएसएनएल सेवा ठीक करने के निर्देश दिए हैं।

केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं शुरू 
रुद्रप्रयाग। रविवार को केदारनाथ में मौसम कुछ ठीक हुआ तो हेलीकॉप्टर कंपनियों ने उड़ान शुरू कर दी। तीन दिन बाद रविवार को केदानाथ में अलग अलग कंपनियों के हेलीकॉप्टरों ने दस उड़ान भरी। 

525 यात्रियों ने किए केदारनाथ के दर्शन
रुद्रप्रयाग। रविवार को हल्की बारिश के बीच 525 तीर्थयात्रियों ने बाबा केदारनाथ के दर्शन किए। इस दौरान सभी यात्रियों को पुलिस ने विशेष सुरक्षा प्रदान की है। सभी तीर्थयात्री दर्शन कर वापस लौट गए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:badrinath highway not open