फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड: दिल्ली जा रही बस अल्मोड़ा में खाई में गिरी, 17 यात्रियों की मौत

उत्तराखंड: दिल्ली जा रही बस अल्मोड़ा में खाई में गिरी, 17 यात्रियों की मौत

पिथौरागढ़ से दिल्ली जा रही रोडवेज की बस दन्या से पंद्रह किमी. दूर कांडानौला ध्याड़ी के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर लगभग डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बस में सवार 40 यात्रियों में से 11 पुरुषों और छह...

उत्तराखंड: दिल्ली जा रही बस अल्मोड़ा में खाई में गिरी, 17 यात्रियों की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 Jun 2015 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

पिथौरागढ़ से दिल्ली जा रही रोडवेज की बस दन्या से पंद्रह किमी. दूर कांडानौला ध्याड़ी के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर लगभग डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बस में सवार 40 यात्रियों में से 11 पुरुषों और छह महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। 21 घायलों को बेस चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। रोडवेज के जीएम को हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं।

प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर एक बजे के लगभग पिथौरागढ़ से दिल्ली जा रही बस संख्या यूके07-पीए-1093 कांडानौला के पास अचानक अनियंत्रित होकर तीन सौ मीटर नीचे गिरकर चट्टान से टकरा गई और बस के परखच्चे उड़ गये। बस में चालीस यात्री सवार थे। दुर्घटना का कारण बस की तेज गति को बताया जा रहा है।

मृतकों को एक लाख और घायलों को पचास हजार
मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बस दुर्घटना पर गहरा दु:ख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को एक लाख और गंभीर घायलों को पचास हजार तथा सामान्य घायलों को बीस हजार रुपये देने के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें