फोटो गैलरी

Hindi Newsमौसम का बरपा कहर, बालक समेत छह लोगों की मौत

मौसम का बरपा कहर, बालक समेत छह लोगों की मौत

मौसम ने रविवार को खूब कहर बरपाया। आकाशीय बिजली से बांदा में बालक समेत तीन और हमीरपुर में एक वृद्धा की मौत हो गई। कई लोग झुलस भी गए। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वज्रपात में कई जानवर जलकर मर...

मौसम का बरपा कहर, बालक समेत छह लोगों की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 24 Jul 2016 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

मौसम ने रविवार को खूब कहर बरपाया। आकाशीय बिजली से बांदा में बालक समेत तीन और हमीरपुर में एक वृद्धा की मौत हो गई। कई लोग झुलस भी गए। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वज्रपात में कई जानवर जलकर मर गए। हरदोई में दीवारें गिरने से दो लोगों की जान चली गई। बारिश के दौरान बांदा के मझीवा, तेंदुरा, परसौड़ा में रविवार दोपहर बाद आकाशीय बिजली गिरी।

परसौड़ा के बाग में जामुन बीन रहे सात साल के बच्चे की चपेट में आकर मौत हो गई। एक महिला और एक अधेड़ की जान भी चली गई। तीन महिलाएं झुलस गईं और 26 बकरियां व पांच मवेशी जलकर मर गए। सूचना पर नायब तहसीलदार और लेखपाल मौके पर पहुंचे।

हमीरपुर के भरुआ सुमेरपुर क्षेत्र के मौहर गांव में भी मौसम का कहर टूटा। यहां खेत की रखवाली कर रही 70 साल की वृद्धा बारिश से बचने के लिए सुरक्षित स्थान खोज रही थी कि आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई। चपेट में आकर दो भैंसें और चार बकरियां भी मारी गईं। एक चरवाहा गंभीर रूप से झुलस गया।

उधर, हरदोई के बेनीगंज और अतरौली क्षेत्र में बारिश के दौरान कच्ची दीवारें गिर गईं, मलबे में दबकर वृद्ध समेत दो लोगों की मौत हो गई। हादसे की खबर सुनकर इलाकाई लेखपाल ने मौके पर पहुंच कर जांच की। हरदोई के भरखनी क्षेत्र के जमौहरा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक मकान में दरारें पड़ गईं। किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें