फोटो गैलरी

Hindi Newsदफ्तर में जींस-टीशर्ट पहन कर आए तो 500 रुपये जुर्माना

दफ्तर में जींस-टीशर्ट पहन कर आए तो 500 रुपये जुर्माना

सरकारी सेवा में होने के बावजूद टीशर्ट और जींस पहनकर दफ्तर आने और धूम्रपान करने वाले नौकरशाहों के लिए यह खबर परेशानी में डालने वाली है। डीएम संभल ने ऐसे नौकरशाहों पर शिकंजा कस दिया है। कार्यालयों में...

दफ्तर में जींस-टीशर्ट पहन कर आए तो 500 रुपये जुर्माना
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 17 Jun 2016 01:13 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी सेवा में होने के बावजूद टीशर्ट और जींस पहनकर दफ्तर आने और धूम्रपान करने वाले नौकरशाहों के लिए यह खबर परेशानी में डालने वाली है। डीएम संभल ने ऐसे नौकरशाहों पर शिकंजा कस दिया है। कार्यालयों में टीशर्ट, जींस पहनने और गुटखा, पान-तंबाकू खाने पर अब पांच सौ रुपये का जुर्माना डाला जाएगा।

सरकारी दफ्तरों में गुटखा, पान व तंबाकू का सेवन करने वाले कई अधिकारी-कर्मचारी हैं। कार्यालय में बैठकर ऐसे नौकरशाह जनता की समस्याओं और विभागीय कामकाज पर कम बल्कि धूम्रपान करने में ज्यादा रुचि लेते देखे जाते रहे हैं। इतना ही नहीं, कार्यालय में ही सिगरेट भी पीते हैं। दूसरी तरफ नौकरशाह होने के बावजूद ऐसे कपड़े पहनकर कार्यालय की कुर्सियों पर बैठते हैं, जो शायद ठीक नहीं होते। दफ्तरों में टीशर्ट और जींस पहनकर आते हैं। नौकरशाहों की ऐसी गतिविधियों से समाज में ठीक संदेश नहीं जा रहा। 

जिसे जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी एनकेएस चौहान ने स्पष्ट किया है कि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी दफ्तर में गुटखा, पान, तंबाकू का सेवन नहीं करेगा और न ही सिगरेट पीएगा। दफ्तर में टीशर्ट और जींस पहनकर आने पर भी पाबंदी रहेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि अगर आदेश का हर हाल में पालन किया जाएगा। उल्लंघन करने वाले अधिकारी और कर्मचारी पर पांच सौ रुपये का जुर्माना डालने की कार्रवाई की जाएगी। 

‘सरकारी कार्यालयों में धूम्रपान न करने और टीशर्ट-जींस पहनकर नहीं आने का आदेश लागू हो चुका है। अगर उल्लंघन किया तो कर्मचारी के साथ-साथ संबंधित अफसर पर भी जुर्माना डाला जाएगा। शिष्टाचार को ध्यान में रखते हुए यह आदेश लागू किया गया है।’
एनकेएस चौहान, जिलाधिकारी संभल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें