DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रख्यात उपान्यासकार वेद प्रकाश शर्मा पंचतत्व में विलीन

प्रख्यात उपान्यासकार वेद प्रकाश शर्मा पंचतत्व में विलीन

अपनी लेखनी से सजीव चित्रों को शब्दों में बयां करने वाले उपान्यासकार वेद प्रकाश शर्मा शनिवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। शास्त्रीनगर स्थित के-ब्लॉक में तुलसी निवास में रहने वाले प्रख्यात उपन्यासकार वेद प्रकाश शर्मा का निधन शुक्रवार देर रात हो गया। उनका अंतिम संस्कार शनिवार को सूरजकुंड पर किया गया।

उनके निधन की खबर लगते ही मेरठ ही नहीं साहित्यजगत में शोक की लहर दौड़ गई। बुद्धिजीवियों का उनके घर पर तांता लग गया। अखबार में जैसे ही निधन की खबर पढ़ी तो मेरठ के साथ कई अन्य शहरों से परिचित उनके घर पर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी। शनिवार सुबह दस बजे तक शास्त्रीनगर स्थित के-ब्लॉक स्थित उनके निवास पर अंतिम दर्शन के लिए भारी भीड़ जुटना शुरू हो गई। दस बजे उनके पार्थिव शरीर को सूरजकुंड लाया गया। उपान्यासकार वेद प्रकाश शर्मा की अंतिम यात्रा में शहर के प्रबुद्ध लोग शामिल हुए।

सूरजकुंड पर उनके पार्थिव शरीर को बेटे शगुन ने मुखाग्नि दी। यहां उनकी तीनों बेटियां करिश्मा, गरिमा और खुशबू भी पहुंचीं। 20 फरवरी को निवास स्थान पर उठावनी होगी। उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए कवि हरिओम पंवार, महापौर हरिकांत अहलूवालिया, विनीत शारदा, संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष नवीन गुप्ता, महामंत्री अरुण वशिष्ठ, किशन कुमार किशनी, सुरेश जैन रितुराज, गजेंद्र शर्मा, हर्ष गोयल, ज्ञानेन्द्र शर्मा, सुभाष चंद्रा, ओंकार चौधरी आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ved prakash sharma eminent novelist dies