फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़वरुण गांधी के बागी बोल! मोदी सरकार पर साधा निशाना

वरुण गांधी के बागी बोल! मोदी सरकार पर साधा निशाना

यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान कल होना है। तीन चरण के लिए मतदान हो चुके हैं। सपा, कांग्रेस और बीजेपी पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार में जुटी है, लेकिन बीजेपी के कद्दावर नेता वरुण गांधी...

वरुण गांधी के बागी बोल! मोदी सरकार पर साधा निशाना
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Feb 2017 09:48 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान कल होना है। तीन चरण के लिए मतदान हो चुके हैं। सपा, कांग्रेस और बीजेपी पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार में जुटी है, लेकिन बीजेपी के कद्दावर नेता वरुण गांधी अब तक चुनाव में कहीं नजर ही नहीं आए और उन्हें बीजेपी की स्टार प्रचारकों की सूची में कहीं तरजीह भी नहीं मिली थी। 
लेकिन मंगलवार को इंदौर में उन्होंने एक कार्यक्रम में मोदी सरकार पर जमकर हल्ला बोला। इशारों में उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा। 

अल्पसंख्यकों के विकास में फेल है मोदी सरकार

स्कूल में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे गांधी ने रोहित वेमुला के सुसाइड का मुद्दा उठाया और कहा, जब मैंने उसका सुसाइड नोट पढ़ा तो मुझे रोना आया, मैं इसलिए जान दे रहा हूं क्योंकि मैंने एक दलित के रूप में जन्म लेकर पाप किया है, मुझे जीना का हक कहां है। दरअसल, वरुण गांधी ने अल्पसंख्यकों के विकास पर सवाल उठाते हुए मोदी सरकार पर सवालिया निशान लगाया। देश की आबादी में 17.18 प्रतिशत अल्पसंख्यक हैं, लेकिन इनमें से केवल चार फीसदी लोग उच्च शिक्षा हासिल कर पाते हैं। हमें इन समस्याओं को हल करना होगा। हम इनके विकास में नाकाम हो रहे हैं। 

किसान और गरीबों के साथ होता है भेदभाव

किसानों के आत्महत्या के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हमारे समाज में असामनता है और कर्ज वसूली में भेदभाव है जिसकी वजह से किसानों की ये हालत हो रही है। उन्होंने देश के बड़े औद्योगिक घरानों पर बकाया कर्ज माफ करने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि अमीरों को रियायत दी जाती है और गरीब कर्ज न चुकाने पर अपनी जान दे देते हैं।

यूपी चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अगला लेख पढ़ें
अगला लेख
epaper