फोटो गैलरी

Hindi Newsनियमितीकरण की मांग को लेकर आन्दोलन की चेतावनी

नियमितीकरण की मांग को लेकर आन्दोलन की चेतावनी

उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद (तिवारी गुट) ने विभिन्न विभागों के वर्कचार्ज एवं संविदा कर्मियों के नियमितीकरण की मांग की है। संगठन के महामंत्री आरके निगम ने बताया कि सिंचाई, लोकनिर्माण,...

नियमितीकरण की मांग को लेकर आन्दोलन की चेतावनी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 11 Sep 2016 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद (तिवारी गुट) ने विभिन्न विभागों के वर्कचार्ज एवं संविदा कर्मियों के नियमितीकरण की मांग की है। संगठन के महामंत्री आरके निगम ने बताया कि सिंचाई, लोकनिर्माण, बिजली व लघु सिंचाई समेत तमाम विभागों में हजारों वर्कचार्ज एवं संविदा कर्मचारी दशकों से काम कर रहे हैं लेकिन तकनीकी कारणों से उन्हें आज तक नियमित नहीं किया जा सका है।

कई तो वर्कचार्ज और संविदाकर्मी के रूप में रिटायर्ड तक हो गए। उनकी लम्बी सरकारी सेवा का उन्हें कोई लाभ नही मिला। उ‌नहोंने बताया कि यह स्थिति तब है जबकि सरकार ने कई शासनादेश के माध्यम से संविदाकर्मियों व वर्कचार्ज कर्मचारियों को नियमित करने के आदेश जारी किए थे लेकिन विभागीय अधिकारी किसी न किसी तकनीकी कारणों का सहारा लेकर नियमितीकरण के आदेश को नजरअंदाज करते रहे। संगठन के महामंत्री ने बताया कि हमने इस बारे में सरकार को अल्टीमेटम दे दिया अगर शीघ्र ही ऐसे कर्मचारियों को नियमित करने के आदेश जारी नहीं किये जाते है  तो संगठन प्रदेश व्यापी आन्दोलन के लिए मजबूर होगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें