फोटो गैलरी

Hindi Newsआकाशीय बिजली ने ली 8 की जान

आकाशीय बिजली ने ली 8 की जान

यूपी के इलाहाबाद, प्रतापगढ़ और कौशाम्बी जिलों में आकाशीय बिजली कहर बनकर गिरी। कौशाम्बी में पांच, प्रतापगढ़ में दो और इलाहाबाद जिले में एक की जान चली गई। सभी घरों में मातम पसरा हुआ है। कौशाम्बी जिले...

आकाशीय बिजली ने ली 8 की जान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 24 Jul 2016 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के इलाहाबाद, प्रतापगढ़ और कौशाम्बी जिलों में आकाशीय बिजली कहर बनकर गिरी। कौशाम्बी में पांच, प्रतापगढ़ में दो और इलाहाबाद जिले में एक की जान चली गई। सभी घरों में मातम पसरा हुआ है।

कौशाम्बी जिले के करारी के बरई बंधवा गांव का बनवारी लाल (18) पुत्र पप्पू रविवार को खेतों की ओर मवेशी चरा रहा था। शाम को अचानक मौसम बदला और आकाशीय बिजली गिरी। इसकी चपेट में आने से मौके पर ही उसकी सांसें थम गईं। इसी तरह अमीनपुर संवरो गांव का साकिब (15) भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। वहीं, सैनी कोतवाली के बागवंती का दस वर्षीय मासूम समीर की भी आकाशीय बिजली से मौत हो गई। वहीं, पूरामुफ्ती के मंदरदेह माफी गांव की सरिता देवी (55) और चरवा थाने के बड़ी मौली गांव के रोशन लाल (40) भी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मर गए।

प्रतापगढ़ जिले के संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के रामनगर चौरंग गांव निवासी राजसिंह (14) पुत्र अजय सिंह बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े हो गए तभी बिजली गिरी जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के बिझला गांव निवासी मयन बहादुर यादव (25) की मां भी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मर गईं।

इलाहाबाद जिले के सलैया पहाड़ इलाके में दोस्तों के साथ रविवार शाम को क्रिकेट खेल रहे लाल तारा निवासी शारदा प्रसाद उर्फ छोटू (21) के ऊपर आकाशीय बिजली गिरी, जिससे उसकी मौत हो गई।

 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें