फोटो गैलरी

Hindi Newsयोगी की अपील: विधायक, मंत्री फालतू खर्चे से बचें, करें मर्यादित व्यवहार

योगी की अपील: विधायक, मंत्री फालतू खर्चे से बचें, करें मर्यादित व्यवहार

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Mar 2017 04:59 PM

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि जनता ने हमें जो अभूतपूर्व जनादेश दिया है उससे हमारी जवाबदेही और जिम्मेदारी और अधिक बढ़ गई है। उ‌न्होंने कहा कि यह जनादेश भ्रष्टाचार और गुण्डागर्दी के खिलाफ है। कुशासन, भेदभाव तथा जाति-पांति के खिलाफ है। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि हम इसे समाप्त करें।

उन्होंने पार्टी के विधायकों विशेषकर मंत्रियों, राज्यमंत्रियों से अपील की कि वे अनावश्यक खर्चों से बचें। साथ ही सभी विधायकों को सलाह भी दी कि सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों के साथ मर्यादित व्यवहार रखें। 

ये भी पढ़ें: नकल करते पकड़े गए 1419 छात्र, 54 सेंटरों पर एग्जाम रद्द

उ‌न्होंने कहा कि जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना है। इसके लिए हमें विशिष्ट कार्य करके दिखाना होगा। वे स्वयं प्रदेश भर में भ्रमण करेंगे। सरकार ने इसके लिए रोड मैप तैयार कर लिया है।  योगी गुरुवार को लोकभवन में भाजपा विधानमण्डल दल के सदस्यों को सम्बोधित कर रहे थे। 

ये भी पढ़ें: हृदय नारायण दीक्षित बने यूपी विधानसभा के नए अध्यक्ष

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने जिस प्रकार से अभूतपूर्व जनादेश दिया है, उससे अब हमारी जिम्मेदारी है कि हम भी जनता के लिए और प्रदेश के विकास के लिए अभूतपूर्व कार्य करके दिखाएं। अगर किसी अधिकारी या कर्मचारी के व्यवहार को लेकर किसी प्रकार की शिकायत हो तो प्रभारी मंत्री को बताएं। अनावश्यक बातें सार्वजनिक स्थलों या मंचों पर बोलने से बचें। अपना आचरण व व्यवहार हमेशा शालीन रखना होगा क्योंकि जनता की अपेक्षा हमसे औरों से काफी अधिक है।

योगी की अपील: विधायक, मंत्री फालतू खर्चे से बचें, करें मर्यादित व्यवहार1 / 2

योगी की अपील: विधायक, मंत्री फालतू खर्चे से बचें, करें मर्यादित व्यवहार

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शीघ्र ही नव निर्वाचित विधायकों को संसदीय मामलों की सारी जानकारियां देने के लिए शीघ्र ही प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें संसदीय मामलों के जानकार विशेषज्ञों की सेवाएं ली जाएंगी। योगी ने कहा कि महीने में कम से एक बार वे विधायकों के साथ सीधा संवाद करने की कोशिश जरूर करेंगे।

योगी की अपील: विधायक, मंत्री फालतू खर्चे से बचें, करें मर्यादित व्यवहार2 / 2

योगी की अपील: विधायक, मंत्री फालतू खर्चे से बचें, करें मर्यादित व्यवहार