अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीएसटी लागू होने से यूपी को ज्यादा लाभ : राज्यपाल

जीएसटी लागू होने से यूपी को ज्यादा लाभ : राज्यपाल

राज्यपाल राम नाईक ने कहा है कि जीएसटी के लागू होने से यूपी को ज्यादा लाभ मिलेगा। व्यापारियों को भी बेहतर मौके मिलेंगे। 

राज्यपाल ने यह बात शुक्रवार को उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर सेवा संघ के पदाधिकारियों ने मुलाकात के समय कही। नाईक ने कहा कि व्यापारियों को अलग-अलग जगह न जाकर एक ही जगह पर उनकी समस्याओं का समाधान हो सकेगा। राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर सेवा संघ के अधिकारियों से विभाग को और सुदृढ़ एवं क्रियाशील बनाने के लिए सुझाव मांगे। उन्होंने कहा कि जीएसटी का उत्तर प्रदेश को ज्यादा लाभ मिलेगा, क्योंकि बड़ी आबादी वाला प्रदेश होने के कारण यहां बहुत बड़ी संख्या में उपभोक्ता हैं।

संघ के पदाधिकारी राज्यपाल को इस बात का धन्यवाद देने आए थे कि जीएसटी से संबंधित उनकी ज्यादातर मांगें केंद्र सरकार ने स्वीकार कर ली है। 

प्रतिनिधिमण्डल ने 2 नवम्बर, 2016 को राजभवन में राज्यपाल से मिलकर जीएसटी के संबंध में अपनी मांगों का एक ज्ञापन दिया था। राज्यपाल ने वाणिज्य कर सेवा संघ के अधिकारियों के ज्ञापन का संज्ञान लेते हुये प्रधानमंत्री एवं केन्द्रीय वित्त मंत्री को पत्र प्रेषित किये थे। केन्द्र सरकार द्वारा ज्ञापन में उल्लिखित कई मांगों को स्वीकार कर लिया गया है। केन्द्र सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर सेवा संघ की ज्यादातर मांगे पूरी होने पर संघ के पदाधिकारियों ने राज्यपाल से भेंट कर उनको धन्यवाद दिया। जीएसटी विधियेक गत 27 मार्च को लोकसभा में पारित हुआ है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: up gains more benefit to gst governor