फोटो गैलरी

Hindi Newsइलाहाबाद: हाईस्कूल में अनामिका, इंटर में कुलदीप-स्वाति टॉपर

इलाहाबाद: हाईस्कूल में अनामिका, इंटर में कुलदीप-स्वाति टॉपर

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट में इलाहाबाद के मेधावियों के उम्मीद के मुताबिक बेहतरीन सफलता अर्जित की है। हाईस्कूल में अनामिका तिवारी तबकि इंटर में संयुक्त रूप से कुलदीप...

इलाहाबाद: हाईस्कूल में अनामिका, इंटर में कुलदीप-स्वाति टॉपर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 15 May 2016 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट में इलाहाबाद के मेधावियों के उम्मीद के मुताबिक बेहतरीन सफलता अर्जित की है। हाईस्कूल में अनामिका तिवारी तबकि इंटर में संयुक्त रूप से कुलदीप मिश्रा और स्वाति सिंह जिले के टॉपर रहे।

जिले की टॉप फाइव की लिस्ट में हाईस्कूल में चार लड़कियां हैं जबकि इंटर में दो लड़कियों ने टॉप फाइव में जगह बनाई है। अनामिका तिवारी को हाईस्कूल परीक्षा में 97.17 प्रतिशत अंक मिले हैं। वह शिवकुटी के बृज बिहारी सहाय इंटर कॉलेज की छात्रा हैं।

इंटर में दो मेधावियों में 96.40 प्रतिशत अंक पाकर संयुक्त रूप से टॉप किया है। इनमें कुलदीप मिश्रा नैनी के बाल भारती इंटर कॉलेज के छात्र और स्वाति सिंह भी नैनी के श्रीमती डीसिंह सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा हैं।

यूपी बोर्ड के सभापति अमरनाथ वर्मा ने बताया कि इलाहाबाद जिले में कुल 91.68 प्रतिशत छात्र-छात्राओं को सफलता मिली है। इस आधार पर इलाहाबाद जिला प्रदेश में 18 स्थान पर रहा। पड़ोसी जिला प्रतापगढ़ 16वें जबकि कौशाम्बी जिला 47वें पायदान पर रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें