फोटो गैलरी

Hindi Newsगोण्‍डा के गांव में बाघ की दहशत, ग्रामीणों ने खेतों में जाना छोड़ा

गोण्‍डा के गांव में बाघ की दहशत, ग्रामीणों ने खेतों में जाना छोड़ा

गोण्‍डा के पेड़राही गांव में लोग बाघ की दहशत में हैं। एक किसान के घर के सामने किसी बड़े जानवर के पैरों के निशान मिले हैं। जिसके बाद डरे-सहमे लोगों ने बच्चों को घरों में बंद कर लिया है और खेतों...

गोण्‍डा के गांव में बाघ की दहशत, ग्रामीणों ने खेतों में जाना छोड़ा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Jun 2016 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

गोण्‍डा के पेड़राही गांव में लोग बाघ की दहशत में हैं। एक किसान के घर के सामने किसी बड़े जानवर के पैरों के निशान मिले हैं। जिसके बाद डरे-सहमे लोगों ने बच्चों को घरों में बंद कर लिया है और खेतों में जाना छोड़ दिया है। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने जांच शुरू कर दी है। हालांकि अफसरों ने कहा कि जब तक जानवर नजर नहीं आता कुछ भी कहना मुश्किल है। वैसे तीन दिन पहले प्रकाश नाम के ग्रामीण के एक बकरी के बच्‍चे का किसी जानवर ने शिकार किया था। उसी समय से ग्रामीण भयभीत है।

पेड़राही गांव के पूर्व प्रधान जय प्रकाश सिंह के घर के बाहर शुक्रवार सुबह किसी बड़े जानवर के पैरों के निशान पाये गये। इसे बाघ के पंजों के निशान समझते हुए लोग खौफजदा हो गए। ग्रामीणों ने एक-दो स्थानों पर मचान बनाने का काम भी शुरू कर दिया है। लोग लाठियां और बल्लम लेकर सतर्क हो गये हैं। आशंका है कि गांव में ही कहीं बाघ छिपा है। गांव के आशीष सिंह, राज मंगल सिंह, कुलदीप सिंह और राघवेंद्र सिंह ने बताया कि सुबह निशान देखने के बाद से ही गांव वालों ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। 

कॉम्बिंग का होगा प्रयास
वन विभाग टिकरी रेंज के रेंजर पल्टूराम ने बताया कि कॉम्बिंग का प्रयास किया जा रहा है। प्रधान मीना सिंह के सहयोग से ग्रामीणों को समझाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक जानवर नजर नहीं आ जाता उसके बारे में कुछ भी कहना कठिन है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें