फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रवीण की मां को आतंकी आबिद ने पहचानने से किया इनकार

प्रवीण की मां को आतंकी आबिद ने पहचानने से किया इनकार

पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद आबिद उर्फ फत्ते को अपना बेटा प्रवीण बताने वाली मेरठ की महेश देवी अपने बड़े बेटे पवन के साथ लखनऊ जेल में उससे मिलीं। इस मौके पर आबिद ने उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया। मेरठ...

प्रवीण की मां को आतंकी आबिद ने पहचानने से किया इनकार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 17 Jul 2016 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद आबिद उर्फ फत्ते को अपना बेटा प्रवीण बताने वाली मेरठ की महेश देवी अपने बड़े बेटे पवन के साथ लखनऊ जेल में उससे मिलीं। इस मौके पर आबिद ने उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया। मेरठ के इस परिवार ने आबिद को अपना बेटा प्रवीण होने का दावा किया था।

रविवार को जिला जेल के कोर्ट रूम में एटीएस और पुलिस की मौजूदगी में जेल प्रशासन के साथ उन्हें आबिद से मिलाया। महेश देवी और पवन के आबिद से मिलने पर दोनों की तरफ से ऐसी कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई, जिससे लगे वे मां-बेटे हैं अथवा वे लोग एक-दूसरे को पहले से जानते हों। इस मौके पर मां महेश देवी ने कहा जब आबिद स्वीकार नहीं करता तो वो मेरा बेटा नहीं हो सकता। पवन ने कहा कि उसका भाई प्रवीण मई 2006 से लापता है। आबिद का चेहरा और शरीर प्रवीण से मिलता है। पवन ने डीएनए टेस्ट कराने की मांग की है।

यह है मामला
मालूम हो कि प्रतिबंधित पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लखनऊ जेल में बंद तीन आतंकियों मोहम्मद आबिद उर्फ फत्ते, मिर्जा राशिद बेग उर्फ राजा कजाफी और सैफुर्रहमान उर्फ यूसुफ को जेल की विशेष अदालत ने गुरुवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। इसी के बाद लखनऊ में शुक्रवार को रिहाई मंच की ओर आयोजित प्रेसवार्ता में प्रवीण की मां महेश देवी और भाई पवन मीडिया से रूबरू हुए और आबिद को प्रवीण बताते हुए उससे मिलाने की मांग की। शनिवार को वह लोग इसी सिलसिले में जिलाधिकारी राजशेखर से भी मिले थे। जिसके बाद उन्‍हें आबिद से मिलवाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें