फोटो गैलरी

Hindi Newsबुंदेलखंड में पैर पसार रही है ओवैसी की पार्टी AIMIM

बुंदेलखंड में पैर पसार रही है ओवैसी की पार्टी AIMIM

आंध्र प्रदेश के हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) ने बुंदेलखंड में दस्तक दे दी है। बुंदेलखंड के मुस्लिम वोट बैंक पर नजर गड़ाए पार्टी ने अपनी...

बुंदेलखंड में पैर पसार रही है ओवैसी की पार्टी AIMIM
एजेंसीFri, 30 Oct 2015 08:47 AM
ऐप पर पढ़ें

आंध्र प्रदेश के हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) ने बुंदेलखंड में दस्तक दे दी है। बुंदेलखंड के मुस्लिम वोट बैंक पर नजर गड़ाए पार्टी ने अपनी नीतियों को मुसलमानों तक पहुंचाने के लिए सांगठनिक विस्तार शुरू कर दिया है। फिलहाल बुंदेलखंड के सात में से कुछ जिलों में संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों की नियुक्ति हो चुकी है। इन्हें जल्द ही संगठन का विस्तार कर उसे अस्तित्व में लाने के निर्देश दिए गए हैं।

अपनी बेबाक बयानबाजी और मुस्लिमों का रहनुमा होने का दावा करने वाले ओवैसी ने उत्तर प्रदेश के पश्चिम क्षेत्र में पंचायत चुनाव के पहले ही अपने संगठन की नींव डाल दी थी। वहां कई जनपदों में मुस्लिम बहुलता के साथ चुनावों में निर्णायक भूमिका अदा करते हैं। इसका लाभ लेने के लिए पार्टी ने पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लगभग 28 जनपदों में अपना संगठनात्मक ढांचा तैयार कर दिया है। इसके साथ ही बुंदेलखंड के जनपदों में भी पार्टी अपने पांव लगातार पसार रही है। झांसी जनपद में भी संगठन लगभग तैयार हो चुका है।

गौरतलब है कि पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 28 जनपदों की लगभग 80 विधानसभा सीटों पर मुस्लिम वोट निर्णायक की भूमिका में है। अभी तक यह वोट पहले कांग्रेस में फिर सपा में फिर बसपा में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करता रहा और लगभग सभी पार्टियों पर समाज विरोधी होने का आरोप भी लगाता रहा।

सूत्रों का कहना है कि इस बात का फायदा उठाने के लिए और मुस्लिमों को एक मंच पर लाने के लिए एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओवैसी ने अपना पासा अब यूपी में भी फेंका है। यह पार्टी बिहार के सीमांचल क्षेत्र की 24 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ रही है। हालांकि यह संगठन अभी तक बुंदेलखंड में किसी प्रकार की गतिविधि नहीं दिखा सका है। फिर भी अन्य दलों में इसकी उपस्थिति मात्र से सुगबुगाहट पैदा होना लाजिमी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें