फोटो गैलरी

Hindi News24 घंटे बाद खोल दिया गया इंडो-नेपाल बार्डर

24 घंटे बाद खोल दिया गया इंडो-नेपाल बार्डर

नेपाल में हालात काबू में आते ही इंडो-नेपाल बार्डर खोल दिया गया है। सोमवार को दर्जनों लोग नेपाल से भारत आए और भारत के लोग नेपाल घूमने पहुंचे। तनाव को देखते हुए रविवार को इंडो-नेपाल बार्डर सील कर दिया...

24 घंटे बाद खोल दिया गया इंडो-नेपाल बार्डर
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 21 Sep 2015 06:57 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल में हालात काबू में आते ही इंडो-नेपाल बार्डर खोल दिया गया है। सोमवार को दर्जनों लोग नेपाल से भारत आए और भारत के लोग नेपाल घूमने पहुंचे। तनाव को देखते हुए रविवार को इंडो-नेपाल बार्डर सील कर दिया गया था। लोगों के नेपाल में प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया था, लेकिन सोमवार के नेपाल के हालात सामान्य हो गए। एसएसबी ने लोगों के आने जाने पर लगी रोक को हटा दिया।

रविवार को नेपाल में संविधान लागू किया जाना था। इसको लेकर नेपाल के हालात तनावपूर्ण हो गए थे। इसको देखते ही एसएसबी ने इंडो-नेपाल बार्डर को सील कर दिया था। किसी को बार्डर पार करने नहीं दिया जा रहा था। एसएसबी ने बार्ड पर चौकसी भी बढ़ा दी थी। पेट्रोलिंग और तेज कर दी गई थी। इसी तनाव पूर्ण हालात के बीच नेपाल में संविधान लागू कर दिया गया। इसके बाद सोमवार को नेपाल के हालात सामान्य हो गए। हालातों को देखते हुए एसएसबी ने सख्ती कम कर दी। सोमवार को बार्डर खोल दिया गया। एसएसबी डीआईजी उपेन्द्र प्रकाश बलौदी ने बताया कि बार्डर पर अब कोई दिक्कत नहीं है। बार्डर पूरी तरह खुला हुआ है। लोग आसानी से बार्डर पार कर रहे हैं। रविवार को कुछ समय के लिए बार्डर सील किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें