DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राधा-कृष्ण की मूर्तियां लौटा गए चोर, 4 महीने पहले हुई थी चोरी

राधा-कृष्ण की मूर्तियां लौटा गए चोर, 4 महीने पहले हुई थी चोरी

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जनपद के ईसानगर थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव से चार महीने पहले चोरी हुई राधा और कृष्ण की अष्टधातु की बनी दो मूर्तियां चोर शुक्रवार रात गांव के बाहर डाल गए।

शनिवार सुबह खेतों की ओर गए एक व्यक्ति ने मूर्तियां देख मंदिर के पुजारी को सूचना दी। खेत से मूर्तियां मंदिर ले जाने के बाद चोरों के नेक काम की सूचना पुलिस दी गई।

ईसानगर थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव के मजरा चमारन पुरवा में एक मंदिर से राधा-कृष्ण की मूर्तियां 22 फरवरी की रात चोरी हो गई थीं। पुजारी ने मूर्तियों के अष्टधातु की होने का दावा किया था।

गर्भगृह का ताला काटकर मूर्ति चोरी की घटना की तहरीर पुजारी ने पुलिस को दी थी। वारदात के दौरान चोरों ने पत्थरों व सामान्य धातु की मूर्तियों को हाथ तक नहीं लगाया था।

पुजारी मुल्लूदास ने बताया कि एक-एक फीट ऊंची ये मूर्तियां सन् 1984 में राजस्थान के एक मूर्तिकार से 50 हजार रुपये में खरीदी गई थीं।

सुबह खेत-खलिहान जा रहे किसान श्रीराम ने मूर्तियों को देख पुजारी मुल्लूदास को जानकारी दी। गांव के बाहर मूर्तियां पड़ी होने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंच गए और वे मूर्तियों को वापस मंदिर ले आए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राधा-कृष्ण की मूर्तियां लौटा गए चोर, 4 महीने पहले हुई थी चोरी