DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योग में अल्लाह का नाम मंजूर नहीं: तोगडि़या

विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगडि़या ने कहा कि योग में सिर्फ ओम और सूर्य नमस्कार ही जरूरी है। योग में अल्लाह का नाम कतई स्वीकार नहीं होगा। योग भगवान शिव, श्रीकृष्ण और ऋषि पतंजलि की खोज है। शनिवार को डॉ. प्रवीण तोगडि़या विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता देवेश उपाध्याय के आवास पर पत्रकार वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि योग प्रत्येक व्यक्ति के लिए जरूरी है।

इससे शरीर, मन स्वस्थ्य रहता है। योग में अल्लाह का नाम भी शामिल किए जाने के बारे में तोगडि़या ने कहा कि केंद्र के जिस मंत्री ने यह बयान दिया है उन्हें इसमें सुधार कर लेना चाहिए। आजम खां पर सीधे टिप्पणी न करते हुए डॉ.तोगडि़या ने कहा कि जो बीमार रहना चाहते हैं वह योग न करें। राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में जो वायदे किए थे उन्हें पूरा करना चाहिए।

मंदिर बनाने को 370 सीट आने के भाजपा अध्यक्ष के बयान को डॉ. तोगडि़या ने गलत बताया। मंदिर निर्माण में केंद्र सरकार के पहल नहीं करने पर विहिप क्या करने जा रही है इस पर केवल इतना कहा-उचित समय पर उचित निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने जम्मू कश्मीर की सरकार को पूरी तरह से विफल बताया।

हिन्दुओं के लिए छह सूत्रीय एक्शन प्लान
स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने पर विहिप ने हिन्दुओं के लिए छह सूत्रीय एक्शन प्लान तैयार किया है। इसके अंतर्गत प्रत्येक हिन्दू को खाना, शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार, व्यापार और कृषि क्षेत्र में कार्य किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:योग में अल्लाह का नाम मंजूर नहीं: तोगडि़या