फोटो गैलरी

Hindi Newsमुख्यमंत्री 16 जून को देंगे प्रशिक्षु शिक्षकों को मानदेय और शिक्षामित्रों को वेतन

मुख्यमंत्री 16 जून को देंगे प्रशिक्षु शिक्षकों को मानदेय और शिक्षामित्रों को वेतन

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 16 जून को सरकारी प्राइमरी स्कूलों में भर्ती हुए प्रशिक्षु शिक्षकों को मानदेय और दूसरे चक्र में समायोजित शिक्षामित्रों को वेतन का चेक देकर  समारोहपूर्वक इसकी शुरुआत...

मुख्यमंत्री 16 जून को देंगे प्रशिक्षु शिक्षकों को मानदेय और शिक्षामित्रों को वेतन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 08 Jun 2015 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 16 जून को सरकारी प्राइमरी स्कूलों में भर्ती हुए प्रशिक्षु शिक्षकों को मानदेय और दूसरे चक्र में समायोजित शिक्षामित्रों को वेतन का चेक देकर  समारोहपूर्वक इसकी शुरुआत करेंगे। इस कार्यक्रम में पूरे प्रदेश से प्रशिक्षु शिक्षक और शिक्षामित्र लखनऊ में चेक लेने आएंगे।

मिलेंगे मानदेय व वेतन के चेक-अभी तक 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में लगभग 57 हजार प्रशिक्षु भर्ती हो चुके हैं। वहीं 62 हजार से ज्यादा शिक्षामित्र भी सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित हो चुके हैं। प्रशिक्षु शिक्षकों को 7300 रुपए मानदेय दिया जाना है। इन्हें काम करते हुए तीन महीने से ज्यादा हो चुका है लेकिन अभी तक मानदेय मिलना शुरू नहीं हुआ है। वहीं मई से समायोजित हो रहे शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापकों के वेतन के चेक दिए जाएंगे।

लखनऊ में है कार्यक्रम-कार्यक्रम राजधानी के डा. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय में होगा। इस कार्यक्रम में हर जिले के 10 प्रशिक्षु शिक्षक और शिक्षामित्र प्रतिभाग करेंगे। वहीं लखनऊ मंडल के सभी जिलों (लखनऊ, हरदोई, खीरी, रायबरेली, सीतापुर और उन्नाव) और बाराबंकी से 200 प्रशिक्षु शिक्षकों और शिक्षामित्रों को वेतन व मानदेय दिया जाएगा। बाहरी जिलों से आने वाले प्रशिक्षु शिक्षकों और समायोजित हुए शिक्षामित्रों को 15 जून को ही लखनऊ पहुंचना होगा। यहां रमाबाई रैली स्थल पर इनके रुकने की व्यवस्था की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें