DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाशिमपुरा पीड़ितों के लिए सरकार ने दो करोड़ 24 लाख रु. मंजूर किए

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश के बाद राज्य सरकार ने मेरठ के हाशिमपुरा में हुए दंगे के पीड़ितों को अतिरिक्त आर्थिक सहायता के रूप में 2 करोड़ 24 लाख 20 हजार रुपए मंजूर कर दिए हैं।  ऐसा सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव द्वारा पीड़ितों को भरोसा दिलाए जाने के बाद किया गया है।

हाशिमपुरा में वर्ष 1987 में यह घटना हुई थी। सपा के एमएलसी आशु मलिक ने कुछ दिनों पूर्व समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने हाशिमपुरा के साथ ही मलियाना दंगे में मारे गए लोगों के परिवारीजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग की थी। मुलायम सिंह यादव ने राज्य सरकार के अधिकारियों को इस पर कार्रवाई करने को कहा था।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रमुख सचिव देबाशीष पंडा ने गृह विभाग की ओर से इस संबंध में  2 करोड़ 20 लाख 20 हजार रुपए मंजूर किए हैं। इस रकम में से 34 लाख 20 हजार रुपए 7 व्यक्तियों में बांटे जाएंगे। इनमें दो मृतकों के परिवारीजन और पांच घायल व्यक्ति शामिल हैं। इसके अलावा इस घटना में मारे गए और लापता हुए 38 व्यक्तियों के परिवारीजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने के लिए एक करोड़ 90 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं। इस धनराशि से पीड़ित परिवारों के सदस्य अपने बच्चों की शिक्षा-दीक्षा का भार सुगमतापूर्वक वहन कर सकेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हाशिमपुरा पीड़ितों के लिए सरकार ने दो करोड़ 24 लाख रु. मंजूर किए