DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मस्जिद में चोरी को लेकर भड़के लोग, हंगामा

हयातनगर थाना इलाके में पक्का बाग के निकट मस्जिद का ताला तोड़कर अज्ञात लोगों ने रात को मस्जिद के पंखे चोरी कर लिये। इस घटना की जानकारी होने पर सुबह को लोग भड़क गये और चोरी करने वालों की चौबीस घंटे में गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। आक्रोशित लोगों का कहना है कि चोरी करने वाले ने कुरआन शरीफ के बक्सों के ऊपर सीढ़ी लगाकर कुरआन का अपमान करने का भी काम किया है। सीओ ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई का आश्वासन दिया तब लोग शांत हुए। इस मामले में मस्जिद की देखभाल करने वाले की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी करने व धार्मिक भावनाएं आहत करने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

संभल बहजोई मार्ग पर पक्का बाग के नजदीक जेडयू इंटर कालेज के पीछे हनीफा मस्जिद की देखभाल सरायतरीन के कोटला निवासी गुडडू,इकबाल व अलीजान करते हैं। यह तीनों लोग शुक्रवार की सुबह चार बजे मस्जिद पहंचे तो मेन गेट का ताला टूटा पड़ा था। अंदर जाकर देखा तो मस्जिद की छत पर लगे 6 पंखे गायब थे। वहां बीच में पड़ी सीढ़ी को देखकर अंदाजा हुआ कि बक्से के ऊपर सीढ़ी लगाकर चोरों ने मस्जिद के पंखे चोरी किये। इकबाल ने मस्जिद में चोरी की खबर मौहल्ले के लोगों को दी गई तो लोग इकटठे होकर मस्जिद पर पहुंच गये।

भीड़ चोरी व कुरआन की बुहुरमती करने वालों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगी। हयातनगर थाने के पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तो उन्हें भीड़ की नाराजगी झेलनी पड़ी। बाद में थाना प्रभारी हयातनगर व सीओ अफर अब्बास जैदी भी मौके पर पहुंच गये। सीओ ने कहा कि पुलिस मुकदमा दर्ज कर जल्द चोरी करने वालों की गिरफ्तारी का प्रयास करेगी। भीड़ चौबीस घंटे में गिरफ्तारी की मांग कर रही थी। इस पर सीओ ने कहा कि ऐसा वादा नहीं करना चाहिए जो पूरा न होने के हालात में सिर झुकाना पड़े। पुलिस अभी से प्रयास में जुट जायेगी। घंटों की मशक्कत के बाद लोग किसी तरह शांत हुए।
 
अज्ञात लोगों पर दर्ज हुआ चोरी व बेहुरमती का मामला
संभल। भीड़ की मांग के अनुसार हयातनगर पुलिस ने मस्जिद में चोरी के मामले को लेकर रिपोर्ट दर्ज कर ली। रिपोर्ट मस्जिद की देखभाल करने वाले मौहम्मद इकबाल की तहरीर पर दर्ज की गई है। रिपोर्ट में मस्जिद से पंखे चुराने व बक्से पर सीढ़ी रखकर लोगों की धार्मिक भावनाऐं आहत करने का आरोप है।

पुलिस टीम जांच में जुटी
संभल। हयातनगर की मस्जिद में चोरी के मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस की टीमें जांच में जुट गई हैं। अपराधिक किस्म के ऐसे लोगों को चिन्हित कर तलाश जा रहा है जो पहले भी इस तरह की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। थाना प्रभारी हयातनगर यशपाल सिंह यादव ने बताया कि पुलिस पूरा प्रयास कर रही है और जल्द मामले का खुलासा किया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मस्जिद में चोरी को लेकर भड़के लोग, हंगामा