DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री अखिलेश ने मोदी की विदेश यात्रा को सराहा

विदेश दौरों को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के निशाने पर चल रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गुरुवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सराहना मिली। मुख्यमंत्री ने यहां कहा कि प्रधानमंत्री के विदेश दौरों से देश में निवेश बढ़ाने में मदद मिलेगी। इससे भारत का आर्थिक विकास होगा।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार को एक निजी कार्यक्रम में जिहरवा (किशनपुर) पहुंचे थे। मीडिया से मुखातिब अखिलेश ने कहा कि आज तमाम देश विकास की दौड़ में हमसे आगे हैं। इसकी वजह यही है कि उन देशों में विदेशी पूंजी निवेश की ठोस रणनीति है। प्रधानमंत्री की पहल से विदेशी निवेशकों की दिलचस्पी भारत में बढ़ी है, यह देश हित में सार्थक कदम है। सीएम ने कहा वह खुद भी विदेश जाते हैं तो मन में यही बात रहती कि यूपी के विकास के लिए अधिक पूंजी कैसे आए? इस दिशा में काफी सफलता भी मिली है।

बिहार चुनाव पर अखिलेश ने कहा कि साम्प्रदायिक ताकतों के खिलाफ सभी दल एक हैं। सभी साथ मिल कर चुनाव लड़ेंगे। भूमि अधिग्रहण के मामले में सीएम ने कहा कि किसानों को सही मुआवजा मिलेगा तो वे विरोध नहीं करेंगे।

अवैध खनन पर इलाहाबाद के कमिश्नर निलंबित
मौरंग के अवैध खनन पर सख्त रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री ने इलाहाबाद मंडल के कमिश्नर वीके सिंह को निलंबित कर दिया है। उन्होंने मामले में और दोषी अधिकारियों के खिलाफ जांच व कार्रवाई के आदेश दिए हैं। सीएम ने पत्रकारों से कहा कि अवैध मौरंग खनन के मामले में जो भी अधिकारी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्राइमरी स्कूलों में बंटेगा दूध
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बताया कि जुलाई से प्राथमिक स्कूल के छात्रों को दूध दिया जाएगा। उन्होंने बताया पढ़ाई के साथ बच्चों की सेहत पर भी उनका ध्यान है। फिलहाल बच्चों को सप्ताह में एक दिन दूध देने की व्यवस्था की गई है। आगे इसे और दिनों के लिए बढ़ाया भी जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुख्यमंत्री अखिलेश ने मोदी की विदेश यात्रा को सराहा