DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डिग्री कॉलेज शिक्षकों के प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू

प्रदेश के सहायता अशासकीय महाविद्यालयों में पढ़ा रहे शिक्षकों को कॅरियर एडवांसमेंट योजना के तहत प्रमोशन देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रमोशन के लिए गठित होने वाली मूल्यांकन समिति के लिए निदेशक (उच्च शिक्षा) ने अपने नामित सदस्यों के नाम घोषित कर दिए हैं। इन सदस्यों को एक या दो-दो जिलों की जिम्मेदारी दी गई है।

निदेशक (उच्च शिक्षा) डॉ. महेन्द्र राम की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि असिस्टेंट प्रोफेसर स्टेज-एक से स्टेज-दो, तीन व चार में प्रमोशन के लिए आवश्यक स्क्रीनिंग/मूल्यांकन समिति की बैठक में हिस्सा लेने के लिए उनके नामिनी की सूची जारी कर दी गई है। यह सूची एक अप्रैल 2015 से 31 दिसम्बर 2015 तक प्रभावी रहेगी। उन्होंने कहा है कि 28 मई 2015 को शासनादेश के अनुसार 30 जून 2010 से पहले के प्रोन्नति के सभी प्रकरणों पर कार्यवाही पुरानी व्यवस्था के अनुसार होगी। इसी तरह 30 जून 2010 से प्रोन्नति के सभी प्रकरणों पर कार्यवाही विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की तरफ से लागू एपीआई की व्यवस्था के अनुसार होगी।

निदेशक ने राज्य विश्वविद्यालयों से सम्बद्ध महाविद्यालयों के लिए जनपदवार अपना नामिनी घोषित किया है। राजकीय महाविद्यालयों के प्राचार्यों को ही यह जिम्मेदारी दी गई है। लखनऊ विश्वविद्यालय से सम्बद्ध लखनऊ जिले के महाविद्यालयों के लिए राजकीय महिला महाविद्यालय बरेली की प्राचार्य डॉ. प्रीति गौतम को नामिनी बनाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डिग्री कॉलेज शिक्षकों के प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू