फोटो गैलरी

Hindi Newsइस बार कार्यकर्ताओं के मन की बात सुनेंगे मोदी

इस बार कार्यकर्ताओं के मन की बात सुनेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगली बनारस यात्रा की रूपरेखा बननी शुरू हो गई है। वह 27 मई के आसपास अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आ सकते हैं। इस बार के बनारस प्रवास के दौरान मोदी प्रत्येक विधानसभा के...

इस बार कार्यकर्ताओं के मन की बात सुनेंगे मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 17 May 2015 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगली बनारस यात्रा की रूपरेखा बननी शुरू हो गई है। वह 27 मई के आसपास अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आ सकते हैं। इस बार के बनारस प्रवास के दौरान मोदी प्रत्येक विधानसभा के प्रतिनिधि कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे। भाजपा ने प्रधानमंत्री के संभावित दौरे के मद्देनजर कार्यक्रमों की रूपरेखा बनानी शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चीन और मंगोलिया की यात्रा से लौटने के बाद प्रदेश में पहला दौरा मथुरा में करेंगे। केन्द्र सरकार के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में मोदी 26 मई को अपनी पहली रैली मथुरा से शुरू करना चाहते हैं। मथुरा में तत्कालीन जनसंघ के वैचारिक एवं सांगठनिक शिल्पकार और भाजपा के प्रेरणा पुरुष पं. दीनदयाल उपाध्याय की जन्म स्थली है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार यहां की रैली में मोदी के शामिल होने के बहाने यह संदेश देने की कोशिश होगी कि भाजपा मूल विचारधारा को पकड़े हुए है, भटकाव नहीं हुआ है। इस रैली के बाद ही प्रधानमंत्री का बनारस दौरा संभावित है। इस दौरान पार्टी नए सदस्यों से महासंपर्क अभियान भी पूरा कर चुकी होगी। सूत्रों का कहना है कि एक जून के पहले उनका कार्यक्रम बन सकता है। इस बार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के चुनिंदा कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। संवाद के दौरान स्वच्छता अभियान एवं विकास मुख्य मुद्दे होंगे। संवाद में शामिल होने वाले लोगों की सूची बनेगी।

पहली वर्षगांठ पर होगी रैली
भाजपा ने केन्द्र सरकार की पहली वर्षगांठ पर प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में रैली आयोजित करेगी। यह क्रम 26 मई से 1 जून तक चलेगा। इस दौरान बनारस में काशी क्षेत्र की बड़ी रैली की योजना बन रही है। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं। वहीं, भाजपा काशी क्षेत्र इकाई के अध्यक्ष एवं एमएलसी लक्ष्मण आचार्य ने कहा कि अभी रैली के संबंध में कोई अधिकृत सूचना नहीं आई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें