फोटो गैलरी

Hindi Newsपति को मूल कॉडर में वापस भेजो

पति को मूल कॉडर में वापस भेजो

आईएएस पत्नी का आईएएस पति से विवाद इस कदर बढ़ा कि अब वह चाहती हैं कि उनके पति को मूल कॉडर नगालैंड वापस भेज दिया जाए। उन्होंने इसके लिए केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय से इसकी शिकायत की है। आईएएस अधिकारी...

पति को मूल कॉडर में वापस भेजो
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 29 May 2016 11:04 PM
ऐप पर पढ़ें

आईएएस पत्नी का आईएएस पति से विवाद इस कदर बढ़ा कि अब वह चाहती हैं कि उनके पति को मूल कॉडर नगालैंड वापस भेज दिया जाए। उन्होंने इसके लिए केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय से इसकी शिकायत की है। आईएएस अधिकारी अदिति सिंह के पति अभिषेक प्रकाश 2006 बैच के आईएएस हैं और पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम में प्रबंध निदेशक के पद पर तैनात हैं।

अभिषेक प्रकाश की पत्नी अदिति सिंह वर्ष 2009 बैच की आईएएस हैं और यूपी राज्य परिवहन निगम में अपर प्रबंधक निदेशक के पद पर तैनात हैं। केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय के नियमों के मुताबिक कॉडर में बदलाव तभी संभव है जब पति-पत्नी दोनों एक ही प्रदेश में रहना चाहें या फिर आईएएस को जानमाल का खतरा हो। कार्मिक मंत्रालय में बनी कमेटी इस पर फैसला करती है।

अदिति से शादी के बाद अभिषेक प्रकाश का कॉडर बदल कर यूपी कर दिया गया। आईएएस पति-पत्नी के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है। इसीलिए आईएएस पत्नी चाहती हैं कि अब उनके पति का कॉडर बदल दिया जाए। आईएएस पत्नी के अनुरोध पर केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय में बनी कमेटी को अब निर्णय करना है। इस संबंध में अदिति सिंह व अभिषेक प्रकाश से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन नहीं हो पाई। यूपी के प्रमुख सचिव नियुक्ति केएस अटोरिया कहते हैं कि उन्हें पूरे प्रकरण की जानकारी नहीं है। ऑफिस खुलने के बाद ही इस बारे में कुछ बता सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें